देवघर एयरपोर्ट पर उद्घाटन से पहले ट्रायल लैंडिंग की गई

Font Size

 देवघर : झारखंड राज्य के प्रमुख धार्मिक शहर देवघर से जल्द ही व्यावसायिक हवाई शुरू होगी. देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन होने से पहले आज ट्रायल लैंडिंग की गई. यह जानकारी गोड्डा संसदीय क्षेत्र के लोकसभा सांसद डॉ निशिकांत दूबे ने ट्विट कर दी है है. भाजपा सांसद ने देवघर एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइन्स के यात्री विमान की लैंडिंग की फोटो भी ट्विटर पर जारी की है.

उन्होंने अपने ट्विट में कहा है कि “ आज माननीय प्रधानमंत्री @narendramodi जी की देन देवघर एयरपोर्ट पर उद्घाटन के पहले ट्रायल लैंडिंग हुआ @JM_Scindia @AAI_Official जल्द ही इस एयरपोर्ट से व्यवसायिक विमान सेवा चालू होगा . ”

उल्लेखनीय है कि भाजपा सांसद देवघर एअरपोर्ट पर यात्री विमान सेवा शुरू करवाने को लेकर बेहद सक्रिय रहे हैं. उनकि कोशिश है कि श्रावणी मेला से पहले हवाई सेवा शुरू करवाई जाए. अब वह घडी भी आ गई है क्योंकि व्यावसायिक हवाई सेवा शुरू करने के लिए यह एयरपोर्ट  पूरी तरह तैयार है.

इस बीच मई के अंतिम सप्ताह में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India-AAI) के चेयरमैन संजीव कुमार ने देवघर एयरपोर्ट के सिविल और टेक्निकल वर्क का निरीक्षण किया था और इसे सेवा शुरू करने के लिए संतोषजनक बताया था. उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बोर्ड मेंबर समेत अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ बैठक कर एयरपोर्ट में बचे हुए कार्यों को जल्द पूरा करने को कहा था . साथ ही राज्य सरकार के अधिकारियों से एयरपोर्ट के एप्रोच रोड को भी अगले 15 दिनों में पूरी तरह से तैयार करने को कहा था.

देवघर दौरे के दौरान चेयरमैन श्री कुमार ने बताया था कि प्रसिद्ध बाबा बैजनाथ मंदिर से प्रभावित होकर देवघर एयरपोर्ट के टर्मिनल का डिजाइन तैयार किया गया है. उन्होंने स्पष्ट किया था कि श्रावणी मेला से पहले देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन करने की तैयारी है. उद्घाटन से पहले दो एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट और इंडिगो को देवघर एयरपोर्ट से फाइनल ट्रायल कराया जाएगा. इसके बाद देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने के लिए हेड क्वार्टर में अन्य एयरलाइंस कंपनियों के साथ भी बैठक होगी.

बताया जाता है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की उसी योजना के तहत आज इंडिगो एयर लाइन्स द्वारा आज ट्रायल लैंडिंग की गई.

You cannot copy content of this page