भोपाल में चल रही राष्ट्रीय नौकायन प्रतियोगिता के एक इवेंट में हरियाणा की जूनियर महिला टीम ने जीता गोल्ड

Font Size

गुरुग्राम, 21 मई । मध्यप्रदेश के भोपाल में खेली जा रही 32वीं राष्ट्रीय नौकायन प्रतियोगिता में हरियाणा की जूनियर महिला टीम ने 500 मीटर ड्रैगन बोट रेस में स्वर्ण पदक जीतकर सभी को चौका दिया है। इस टीम में गुरुग्राम ज़िला के सोहना उपमंडल के गाँव अभयपुर की दो लड़कियाँ – शिखा पुत्री श्री सतीश और संजना पुत्री श्री विक्रम शामिल थी।


इस सम्बंध में जानकारी देते हुए कोच जयदीप ने बताया कि नौकायन खेल को कुछ वर्षों तक सोहना क्षेत्र में कोई जानता भी नहीं था और ऐसे में गोल्ड जीतकर लाना हमारे खिलाड़ियों की बड़ी उपलब्धि है। आज भी इस खेल की लोकप्रियता अपेक्षाकृत कम है। यह खेल ज़्यादातर तटीय क्षेत्रों में ख़ेला जाता है। जयदीप कोच ने इस उपलब्धि का श्रेय हरियाणा क्याकिंग एंड कनोईंग एसोसिएशन के पूर्व प्रदेशध्यक्ष श्री ऋषि राज डांगी को दिया है।

उन्होंने कहा कि यहाँ के समाजसेवियों की समिति ने भी इस खेल को आगे बढ़ाने में आर्थिक सहयोग दिया, जिसके परिणामस्वरूप आज हमारी टीम इस मुक़ाम पर पहुँच पाई है।इस उपलब्धि से सोहना क्षेत्र में चहुंओर ख़ुशी का माहौल है और गाँव अभयपुर की शिखा और संजना के परिवारों को बधाइयाँ देने वालों का ताँता लगा हुआ है। श्री डांगी ने बताया कि सोहना क्षेत्र में नौकायन खेल को बढ़ावा देने के लिए शोराज सरपंच दमदमा की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है।समिति में विजवपाल यादव उप प्रधान, जतनवीर राघव महासचिव, रवि सिंगला कैशियर, निर्मला चोपड़ा को सहसचिव की ज़िम्मेदारी दी गई है।

You cannot copy content of this page