कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान के खिलाफ 200 एकड़ जमीन पर कब्जा करने की शिकायत लेकर गृह मंत्री विज के दरबार में पहुंचे फरियादी

Font Size

विज ने पलवल के डीसी को दिए जांच करने के निर्देश

फतेहाबाद में जेबीटी टीचर हत्या मामले में एसपी को फटकार, गृह मंत्री विज बोले ‘मैं प्रदेश में गुंडागर्दी होने नहीं दूंगा, गुंडो को पकड़ कार्रवाई करो

फरियादी से बोले गृह मंत्री ‘जब तक अनिल विज बैठा है किसी से डरने की जरुरत नहीं, केस में कार्रवाई होगी’

जनता दरबार में गृह मंत्री ने जनता के बीच पहुंचकर सुनी हजारों लोगों की फरियाद

गृह मंत्री अनिल विज के जनता दरबार में प्रदेशभर से छह हजार से ज्यादा लोग अपनी फरियादें लेकर पहुंचे

चंडीगढ़, 7 मई – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि आज उनके द्वारा लगाए गए जनता दरबार में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक उदयभान के खिलाफ कुछ व्यक्तियों ने शिकायत दी है कि 200 एकड़ जमीन पर उदयभान ने कब्जा किया है, उस संबंध में पलवल के डीसी को जांच करने के निर्देश उनके द्वारा दिए गए हैं।

जनता दरबार में शनिवार अलग ही नजारा देखने को मिला। प्रदेश के कोने-कोने से आए हजारों फरियादों की बढ़ती संख्या देख गृह मंत्री अनिल विज जनता के बीच ही उतरकर उनकी फरियादें लेने लगे। हजारों की संख्या में फरियादियों ने अपनी समस्याएं गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष रखी जिस पर उन्होंने अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। भरे जनता दरबार में पलवल जिले से आए व्यक्ति ने पलवल से पूर्व विधायक एवं कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान पर 200 एकड़ जमीन हड़पने का आरोप लगाया, जिस पर गृह मंत्री ने पलवल डीसी को मामले की जांच के निर्देश दिए।

शनिवार गृह मंत्री के जनता दरबार में कई लोग बड़ी-बड़ी तख्तियां लेकर पहुंचे जिनपर लिखा था ‘गृह मंत्री श्री विज के यहां न्याय मिलता है’। गृह मंत्री अनिल विज ने दरबार में कई मामलों में एसआईटी गठित करे मामलों की जांच के निर्देश दिए जबकि कई मामलों में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। इसी तरह उन्होंने प्रदेश के डीजीपी को भी अलग-अलग मामलों की जांच करने के निर्देश दिए।

पलवल में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पर जमीन पर कब्जे के आरोप में पलवल डीसी को जांच

गृह मंत्री के भरे जनता दरबार में पलवल से आए कुछ व्यक्तियों ने अपनी शिकायत में बताया कि पलवल में 200 एकड़ शामलात भूमि पर पलवल के पूर्व विधायक एवं वर्तमान में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कब्जा करते हुए अपने नजदीकियों के नाम भूमि करवा दी है। मामले में गृहमंत्री ने पलवल डीसी को मामले की जांच करने के निर्देश दिए।

जेबीटी टीचर हत्या मामले में एसटीएफ को कार्रवाई के निर्देश

जनता दरबार में फतेहबाद से आई दो महिलाओं ने गृहमंत्री के समक्ष शिकायत रखते हुए बताया कि उसका भाई जेबीटी टीचर था तथा कुछ लोगों ने स्कूल में घुसकर ताबडतोड़ गोलियां चलाकर उसकी हत्या कर दी थी। मामले में संलिप्त कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन जो मुख्य आरोपी हैं उन्हें अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस मे शिकायत देने के बावजूद भी उचित कार्रवाई नहीं हो रही। गृहमंत्री ने इस मामले में एसपी फतेहबाद को फोन करके इस मामले से सम्बन्धित जो एसआईटी बनाई गई है वह एसटीएफ के साथ कोर्डिनेट करके आरोपियों को गिरफ्तार करने का काम करें। उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में ऐसी गुडांगर्दी नहीं होने देंगे, गुंडों को पकड़ कार्रवाई करो। इसी मामले में प्रार्थियों ने यह भी शिकायत रखी कि उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से आर्म लाईसैंस के लिए डीसी के पास आवेदन किया हुआ है। काफी समय बीत जाने के बावजूद भी उनका आर्म लाईसैंस नहीं बन पाया है। गृहमंत्री ने इस मामले में भी डीसी से फोन पर बातचीत करते हुए उन्हे आर्म लाईसैंस बनाने के निर्देश दिए।

इन मामलों में गृह मंत्री ने अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए

महिला फरियादी ने रोते हुए गृह मंत्री को परिवार सदस्यों पर मारपीट के आरोप लगाए तो श्री विज बोले ही ‘जब तक अनिल विज बैठा है किसी से डरने की जरुरत नहीं, मामले में कार्रवाई अवश्य होगी’। फतेहाबाद में जेबीटी टीचर हत्या मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी को फटकार लगाते हुए कहा कि ‘प्रदेश में गुंडागर्दी होने नहीं दूंगा’

सोनीपत जिले से आई एक बुजुर्ग महिला ने शिकायत रखते हुए बताया कि उसका बेटा बीएसएफ में कमांडो था जिसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने मामले में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ आज तक कोई उचित कार्रवाई नहीं की है। इस मामले में गृहमंत्री ने एसआईटी बनाकर जांच करने के निर्देश दिए। सोनीपत से आई एक महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि उसके गांव के लोगों ने उसके साथ अभ्रद व्यवहार करते हुए उसके साथ मारपीट की और इस झगड़े के चलते उसकी सास की भी मृत्यु हो गई है। पुलिस ने मामले में संलिप्त जोकि मुख्य आरोपी है और वह आज तक वह फरार है उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। गृहमंत्री ने इस मामले में एसपी को फोन करके आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए और महिला को पुलिस प्रोटैक्शन दिए जाने के भी निर्देश दिए।

सोनीपत से ही आई एक महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि दहेज के मामले में पुलिस में शिकायत दी गई है तथा उसका पति जोकि पुलिस विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है, उसने उसके साथ बुरी तरह मारपीट की। पुलिस में शिकायत देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। गृहमंत्री ने इस मामले में पुलिस कम्पलेट अथोरिटी को शिकायत मार्क करते हुए जांच करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार, जींद से आई एक महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ आरोपियों ने उसके व उसके पति के साथ बुरी तरह मारपीट की है। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में यह भी बताया कि पुलिस ने मामले में उचित कार्रवाई न करके उसे कईं घंटे थाने में बिठाकर रखा। गृहमंत्री ने इस मामले में सम्बन्धित आईओ को फोन पर फटकार लगाते हुए उसे निर्देश दिए कि महिला के जींद पहुंचने से पहले मामले में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

पलवल से आए एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत मे बताया कि उसकी 3 एकड़ भूमि से आरोपियों ने पेड़ काट लिए। पुलिस में शिकायत दी गई तथा सम्बन्धित थाने का एसएचओ मामले में उचित कार्रवाई नही कर रहा है। इस मामले में गृहमंत्री ने एसपी पलवल को फोन करके एसएचओ द्वारा मामले मे उचित कार्रवाई न करने पर उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

कुरूक्षेत्र, करनाल, असंध, पानीपत व अन्य जिलों से आए कुछ युवकों ने अपनी शिकायत में बताया कि लाडवा अनाज मंडी में एक आढ़ती ने विदेश भेजने के नाम पर उनसे करोडों रूपये की ठगी की है। पुलिस मे शिकायत देने के बावजूद उचित कार्रवाई नहीं हो रही। इस मामले में गृहमंत्री ने स्टेट क्राईम ब्रांच को जांच मार्क करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सिरसा से आए एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत में बताया कि उसके बेटे की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा दोषियों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। गृहमंत्री ने इस मामले में आईजी हिसार को फोन करके आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार पानीपत जिले से सम्बन्धित कबुतरबाजी के एक मामले में गृहमंत्री ने एसआईटी गठित करते हुए जांच करने के निर्देश दिए।

गृह मंत्री विज बोले, मैं किसी को रोने नहीं दूंगा

गृहमंत्री ने जनता दरबार के दौरान लोगों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुना और कहा कि वह किसी को रोने नहीं देंगे। सभी शिकायतों पर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।
जनता दरबार के दौरान गृहमंत्री ने कईं शिकायतों पर जहां एसआईटी गठित कर जांच करने के निर्देश दिए वहीं कईं शिकायतों पर सम्बन्धित जिलों के पुलिस अधीक्षकों को फोन कर प्रार्थियों की शिकायतों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए और उन्हें कहा कि हरियाणा में ऐसी गुडांगर्दी नहीं होने दुंगा। जो भी आरोपी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

हम काम कर रहे हैं और जनता दरबार में लोगों का विश्वास बढ़ रहा है

गृहमंत्री ने इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हम काम कर रहे हैं। जनता दरबार के दौरान प्रदेश के लोगों की समस्याओं को सुनने का काम किया जा रहा है और जो भी शिकायतें आती है उन पर नियमानुसार कार्रवाई अमल मे लाई जा रही है। जनता दरबार में लोगों का विश्वास बढ़ रहा है।

इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा डाबला, डीएसपी राम कुमार, मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, किरण पाल चौहान, अजय पराशर, रवि सहगल, सुरेन्द्र तिवारी, सुधीर शर्मा, मदन लाल शर्मा के साथ-साथ अन्य मौजूद रहे।
—///—

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: