दीपक जांघू व नितिन वशिष्ट बने श्री हनुमान चालीसा वाचन मंडल के संयोजक

Font Size

गुरुग्राम :  श्री हनुमान चालीसा वचन मंडल द्वारा गुरुग्राम स्थित एस एन सिद्धेश्वर मंदिर में श्री हनुमान चालीसा का वाचन किया गया। इस अवसर पर कंठस्थ चालीसा पाठी बंधु बहनों ने हनुमान जी सहित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठित सभी देवताओं को साक्षी मानकर गुरुग्राम जिले की समिति का गठन किया। इस अवसर पर हनुमान वाचन मंडल के संरक्षक व संस्कृतिविद् अजय सिंहल ने कहा कि हनुमान जी की भक्ति, शक्ति प्रदान करती है। आज देश में हनुमान चालीसा को लेकर राजनीति हो रही है जोकि अत्यंत दुखद है।

 

दीपक जांघू व नितिन वशिष्ट बने श्री हनुमान चालीसा वाचन मंडल के संयोजक 2
                          दीपक जान्घू

उन्होंने बताया श्री हनुमान चालीसा वाचन मंडल कंठस्थ हनुमान चालीसा वाचन कर्ताओं का एक समूह है। इसका पूरे देश में अपना विस्तार किया जाएगा । इस अवसर पर मथुरा से आये कमल सक्सेना ने हनुमान जी की राम भक्ति के उद्धरण सुनाकर सभी को भावविभोर कर दिया। गुरुग्राम जिले के संयोजक के रूप में दौलताबाद निवासी कुलदीप जांघू को नियुक्त किया गया तथा सह संयोजक नितिन वशिष्ठ रहेंगे।

साथ ही यह भी निश्चित किया गया कि पखवाड़े में अंतिम शनिवार को एक बार गुरुग्राम के किसी एक मंदिर में शाम को 5:30 बजे हनुमान चालीसा का वाचन नियमित रूप से हुआ करेगा।

दीपक जांघू व नितिन वशिष्ट बने श्री हनुमान चालीसा वाचन मंडल के संयोजक 3
                                   नितिन वशिष्ठ

अगला कार्यक्रम 14 मई को दौलताबाद ग्राम के शिवालय में होगा.  इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मीनाक्षी सक्सेना, ललित कौशिक, प्रमोद मिश्रा, बनवारी लाल सिंगला उपस्थित रहे। हनुमान जी को भोग लगाकर कार्यक्रम का समापन किया गया .

You cannot copy content of this page