दुबई ‘‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ समिट’’ से लौटे गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

Font Size

-निवेश के लिए स्वर्ग है हरियाणा : अनिल विज

-लगातार आ रही निवेशकों की इंक्वायरी, निवेश के लिए जाहिर की इच्छा

चण्डीगढ़, 30 मार्च : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘निवेश के नजरिए से हरियाणा स्वर्ग है और हरियाणा में निवेश करने के लिए बहुत स्कोप है’’।

दुबई में आयोजित ‘‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ समिट’’ से लौटने के पश्चात हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि वर्ल्ड फोरम के सामने हरियाणा की अमिट छाप छोड़ी गई और बताया गया कि हरियाणा निवेश के लिए एक ‘पैराडाइज’ है जहां निवेशकों के निवेश के लिए अपार अवसर है।

श्री विज ने बताया कि हरियाणा में केएमपी के दोनों तरफ सरकार ने इंडस्ट्रियल कॉरिडोर स्थापित करने की योजना बनाई है जहां इंडस्ट्री लगाई जा सकती है। उन्हांेने कहा कि सरकार ने प्रदेश में लाल फीताशाही को खत्म किया है। उन्होंने यह भी बताया कि हरियाणा में निवेशकों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेगें और सरकारी योजनाओं को डिजिटल किया गया है।

गृह मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार निवेशकों को भरपूर सहयोग देगी। दुबई से लौटे अनिल विज ने बताया कि हरियाणा में निवेश के लिए कई निवेशकों ने इच्छा जाहिर की है और उन्हें उम्मीद है कि इसके नतीजे अच्छे निकलेंगे।

‘‘चंडीगढ़ पर पंजाब का कोई अधिकार नहीं, और ना ही बोलने का कोई हक़’’-विज

केंद्र सरकार ने चंडीगढ़ के कर्मचारियों को केंद्रीय सेवा नियम से जोड़ने की अधिसूचना जारी कर दी। अधिसूचना के अनुसार यह नियम चंडीगढ़ के कर्मचारियों पर आगामी 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगे। पहले चंडीगढ़ के कर्मचारियों पर पंजाब सेवा नियम लागू होते थे, लेकिन बीते रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नियम को बदलकर केंद्रीय सेवा नियम लागू करने की बात कहीं, जिसका पंजाब में जबरदस्त विरोध हो रहा है। पंजाब के विरोध पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चंडीगढ़ पर पंजाब का कोई अधिकार नहीं है और ना ही इस पर बोलने का कोई हक़ है।

‘‘सुरजेवाला को हर वक्त नेगेटिविटी नजर आती है’’-विज

देशभर में बढ़ रही महंगाई को भाजपा की लूट बताने वाले कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला के ब्यान पर भी अनिल विज ने पलटवार करते हुए कहा कि सुरजेवाला को हर वक्त नेगेटिविटी नजर आती है। देश सबसे ज्यादा तरक्की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में कर रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की 3 भयंकर लहरों का सामना करने के बावजूद भी आज देश की इकॉनमी में सुधार हो रहा है। ऐसे में सुरजेवाला को कहाँ लूट नजर आ रही है।

You cannot copy content of this page