पूर्व सांसद सत्यपाल जैन की सिफारिश पर चंडीगढ़ के नर्सिंग स्टाफ को केन्द्रीय वेतन मिलने के आसार

Font Size

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग ने चंडीगढ़ के पूर्व सांसद सत्यपाल जैन द्वारा गृह मंत्री को लिखे पत्र एवं गृह मंत्रालय द्वारा चंडीगढ़ प्रशासन को लिखे गए पत्र जिसमें चंडीगढ़ के नर्सों के लिए सेंट्रल पे स्केल लागू करने की मांग की गई है पर पर्सनल विभाग को शीघ्र निर्णय लेने को कहा है।

उल्लेखनीय है कि श्री जैन ने कुछ दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह को अपने पत्र के साथ नर्सिंग एसोसिएशन का ज्ञापन भेजा था.  उक्त पत्र में यह आग्रह किया गया था कि चंडीगढ़ केंद्र शासित प्रदेश है जो सीधे केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है .उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री से सिफारिश की थी कि यहां की नर्सों का अन्य कई प्रकार के कर्मचारियों को केंद्रीय वेतनमान दिया जाए.  श्री जैन ने कई अन्य कर्मचारी संगठनों के ऐसे ज्ञापन भी केंद्रीय गृह मंत्री को भेजे थे।

गत 25 फरवरी 2022 को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चंडीगढ़ प्रशासन को श्री जैन का पत्र एवं सभी ज्ञापन भेज कर इस संबंध में उचित निर्णय लेने को कहा है।

गृह मंत्री के पत्र पर चंडीगढ़ प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग ने सेक्रेटरी पर्सनल को इस संबंध में उचित निर्णय लेने को कहा है.  क्योंकि यह नीतिगत मामला है इसलिए पर्सनल विभाग के द्वारा ही इसका निर्णय किया जाएगा . पूर्व सांसद सत्यपाल जैन ने उम्मीद जताई है कि चंडीगढ़ प्रशासन इस विषय पर सरकारी कर्मियों के हित में शीघ्र ही निर्णय लेगा।

You cannot copy content of this page