गुरुग्राम एडीसी की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय सर्तकता समिति ने ग्रीन वुड सिटी में चल रहे होटल का किया निरीक्षण

Font Size

भरे गए सैंपल खाद्य विश्लेषक हरियाणा जांच के लिए भेजे गए, रिपोर्ट आने पर नियमानुसार होगी कार्यवाही

गुरूग्राम, 17 मार्च। गुरूग्राम के उपायुक्त श्री निशांत कुमार यादव के आदेशों की अनुपालना में अनियमितताओं और सामग्री की गुणवत्ता की जांच करने के लिए गठित जिला स्तरीय सतर्कता समिति ने सक्रियता से काम करना शुरू कर दिया है। जिला स्तरीय समिति अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा की अध्यक्षता में काम कर रही है।


गुरूग्राम जिला प्रशासन के प्रवक्ता ने बताया कि इस जिला स्तरीय सर्तकता समिति ने सैक्टर-46 ग्रीनवुड सिटी स्थित ‘द वुड्स गुरूग्राम होटल‘ में खराब एवं कम गुणवत्ता की खाद्य वस्तुएं तथा व्यंजन ग्राहकों को सप्लाई करने संबंधी मामले में कार्यवाही करते हुए खाद्य वस्तुओं के सैंपल लिए हैं। समिति ने होटल की रसोई, स्टोर व खाद्य सामग्री का निरीक्षण भी किया। अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने बताया कि होटल से खाद्य वस्तुओं के सैंपल लेकर जांच के लिए फूड एनालिस्ट हरियाणा को भेज दिए गए हैं। वहां से जांच रिपोर्ट प्राप्त होने उपरांत खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम -2006 के तहत नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस होटल में खराब व कम गुणवत्ता की खाद्य वस्तुएं दिए जाने के बारे में ग्राहकों से समिति को शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसके बाद समिति ने होटल में जाकर निरीक्षण किया और खाद्य सामग्री के सैंपल भी भरे।


ध्यान रहे कि राज्य सरकार के आदेशानुसार उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने गुरूग्राम जिला में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने तथा निर्माण सामग्री की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के अलावा जन सुविधाओं से जुड़ी शिकायतों की जांच के लिए जिला स्तर तथा उपमंडल स्तर पर सर्तकता समितियां गठित की हैं। जिला स्तरीय समिति अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा की अध्यक्षता में काम कर रही है जबकि उपमंडल स्तरीय सर्तकता समिति संबंधित एसडीएम की अध्यक्षता में गठित की गई है। जिला स्तर और उपमंडल स्तर पर गठित इन सर्तकता समितियों ने सक्रियता से काम भी करना शुरू कर दिया है।

You cannot copy content of this page