योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी व गृह मंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं से की मुलकात

Font Size

yogi met modi latest news

नई दिल्ली (yogi met modi)। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की.  समझा जाता है कि योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव के परिणाम पर और उत्तर प्रदेश के नये मंत्रिमंडल गठन को लेकर चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए मीटिंग के संबंध में जानकारी शेयर की. पीएम मोदी ने लिखा आज योगी आदित्यनाथ जी से भेंट हुई. उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई दी. बीते 5 वर्षों में उन्होंने जन-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षो में वे राज्य को विकास की और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक 20-21 मार्च को योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के अगले सीएम के रूप में शपथ ले सकते हैं. योगी के नए मंत्रिमंडल के लिए करीब 57 मंत्री शपथ ले सकते हैं, इसमें 22-24 कैबिनेट मंत्री होने की संभावना जताई जा रही है.

yogi met modiसूत्रों का कहना है कि यूपी में नये मंत्रिमंडल को अंतिम रूप देने के लिये ही मुलाकातों का यह दौर चला । कहा जा रहा है कि इस बार नये मंत्रिमंडल में सामाजिक और क्षेत्रीय संतुलन स्थापित किया जाएगा. संभावना जताई जा रही है कि योगी मंत्रिमंडल में 11 नये चेहरों को भी जगह मिल सकती है । पिछले मंत्रिमंडल में शामिल 11 नेता इस बार चुनाव हार गये हैं।

योगी आदित्यनाथ ने उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से भी मुलाकात की।  उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की . वह भारतीय जनता पार्टी के महासचिव बी एल संतोष से भी मिले और उनसे मंत्रिमंडल के बारे में चर्चा की। इस चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री सर्बदानंद सोनोवाल भी मौजूद थे। योगी आदित्यनाथ का कहना है कि बी एल संतोष से की गयी मुलाकात औपचारिक थी.  सूत्रों का कहना है कि दोनों के बीच मंत्रिमंडल गठन को लेकर चर्चा हुई।योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी व गृह मंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं से की मुलकात 2

योगी आदित्यनाथ की भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मिले .

yogi met modi yogi met modi yogi met modi yogi met modi yogi met modi yogi met modi 

You cannot copy content of this page