द कश्मीर फाइल फिल्म को कैंसिल करने के विरोध में भड़के दर्शक : जमकर किया हंगामा, लगाया फिल्म को फ्लॉप करने की साजिश का आरोप

Font Size

The Kashmir Files

-सेक्टर 4/7 स्थित आईनोक्स सिनेमा INOX Cinema,मल्टीप्लेक्स का मामला 

-फिल्म शुरू होने से कुछ देर पहले ही शो किया रद्द

-दर्शकों को उनके रिफंड भी वापस नहीं किए गए

-ऑफलाइन टिकट देने से साफ मना कर दिया

सुभाष चौधरी 

The Kashmir Filesगुरुग्राम (The Kashmir Files) : देश के अन्य राज्यों की तरह हरियाणा में भी कश्मीर घाटी पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल को फ्लॉप घोषित कराने की साजिश शुरू हो गई है.  बॉलीवुड के बड़े  गुट के इस षड्यंत्र में  हरियाणा के गुरुग्राम के सिनेमा हॉल मालिक भी शामिल हो गए हैं.  इसका स्पष्ट नजारा रविवार को शहर के सेक्टर 4/7 स्थित आईनोक्स सिनेमा INOX Cinema,मल्टीप्लेक्स में तब देखने को मिला जब दर्शकों ने वहां इस फिल्म के शो को कैंसिल करने का जमकर विरोध  किया.

ऑनलाइन टिकट बुकिंग कराने के बावजूद शो कैंसिल कर दिया गया और दर्शकों को उनके रिफंड भी वापस नहीं किए गए.  दर्शकों ने जमकर हंगामा किया और शो देखने के लिए अड़ गए तब जाकर मल्टीप्लेक्स प्रबंधन ने शो  चलाया वह भी केवल 40  दर्शकों के लिए.  दूसरी तरफ ऑफलाइन टिकट देने से साफ मना कर दिया. दर्शकों ने इस फिल्म को फ्लॉप करने की साजिश रचने का आरोप लगाया.

 

 रविवार दोपहर सेक्टर 4/7 स्थित INOX Cinema, मल्टीप्लेक्स में जब दर्शक अपनी ऑनलाइन टिकट लेकर द कश्मीर फाइल फिल्म देखने पहुंचे तो वहां मल्टीप्लेक्स मैनेजर और सिक्योरिटी गार्ड ने उन्हें अंदर घुसने से मना कर दिया यह कहते हुए कि शो कैंसिल कर दिया गया है. 

दर्शक इस बात से हतप्रभ थे कि उन्हें न तो सो कैंसिल करने की जानकारी एसएमएस के माध्यम से दी गई और ना ही उनके टिकट कैंसिल करने की जानकारी जबकि उनका रिफंड भी वापस नहीं किया गया था.  बावजूद इसके उन्हें सिनेमा हॉल में घुसने से मना कर दिया गया.  इस पर दर्शकों ने हंगामा खड़ा कर दिया क्योंकि उनके रिफंड भी वापस नहीं हुए थे और ना ही उन्हें कोई जानकारी मिली थी. अधिकतर दर्शक अपनी फैमिली के साथ फिल्म का आनंद लेने पहुंचे थे. उन्हें सिनेमा मालिक के षड्यंत्र का शिकार होना पड़ गया.

 

 

इस फिल्म के शो के लिए ऑनलाइन बुकिंग का अधिकार बुक माय शो को दिया गया है.  अधिकतर दर्शकों ने बुक माय शो प्लेटफार्म के माध्यम से ही टिकट बुक कराये थे. सभी शो के समय पर ही पहुंचे. उन्हें शो कैंसिल होने की जानकारी मिलने से बड़ा झटका लगा.  दर्शक वहां मौजूद मल्टीप्लेक्स प्रबंधक और सिक्योरिटी गार्ड से भिड गए.  तू तू मैं मैं जमकर हुई. 

दर्शक लगातार अड़े रहे कि वह तो फिल्म देखकर ही यहां से जाएंगे.  जबकि दूसरी तरफ ऑफलाइन टिकट बुकिंग कराने वालों की संख्या भी लगातार वहां बढ़ने लगी थी. ऑनलाइन टिकट बुकिंग कराये व्यक्ति जिन्हें शो कैंसिल बताया गया की ओर से ऑफलाइन टिकट बुकिंग का विरोध शुरू हो गया.

 

 दर्शकों ने जमकर हंगामा किया.  दर्शकों की संख्या लगातार बढ़ने लगी.  सिनेमा प्रबंधकों को जब इस बात का एहसास हुआ कि अब मामला बहुत ज्यादा बिगड़ सकता है तब उन्होंने दर्शकों का गुस्सा देख द कश्मीर फाइल फिल्म दिखाना शुरू कर दिया. 

 

 चौंकाने वाली बात यह है कि सिनेमा प्रबंधक एक तरफ ऑनलाइन बुकिंग कराने वाले दर्शकों को तो कैंसिल होने की बात बता रहे थे तो दूसरी तरफ ऑफलाइन टिकट लेने के लिए आने वाले दर्शकों को बुकिंग फुल होने की झूठी सूचना दे कर लौटा रहे थे.  कुछ दर्शक इस बात पर आ गए कि वह सिनेमा हॉल के अंदर जाकर स्थिति देखने के बाद ही वापस जाएंगे.

जब दर्शकों ने सिनेमा हॉल के अंदर जाकर दृश्य देखा तो उन्हें पता चला कि केवल 35 से 40 दर्शक ही अंदर हैं.  दर्शकों के दबाव में शो शुरू कर दिया गया . हालांकि मैनेजर का कहना था कि INOX Cinema, हाल में  कुल 138 सीटें हैं लेकिन 40 कुर्सियों पर ही लोग बैठे हुए थे.  इस स्थिति से दर्शकों के मन में आशंका प्रबल हो गई कि सिनेमा हॉल मालिक जानबूझकर द कश्मीर फाइल फिल्म को गुरुग्राम में दर्शकों को नहीं दिखाना चाहते हैं. 

 

ऑफलाइन टिकट लेने के लिए आए समाजसेवी जगदीश कुकरेजा ने Thepublicworld.com  को बताया कि 100 से अधिक कुर्सियां हॉल में खाली थी. बावजूद इसके सिनेमा प्रबंधक ऑफलाइन टिकट देने से मना कर रहे थे.  जब यह खुलासा हो गया तो सिनेमा प्रबंधक के पास इस बात का कोई जवाब नहीं था कि आखिर वह शो को कैंसिल क्यों बता रहे थे और ऑफलाइन टिकट क्यों नहीं देना चाहते हैं.

 

 जाहिर है इस पूरी घटना से संकेत साफ है कि बॉलीवुड के एक बड़े गुट की साजिश में हरियाणा के मल्टीप्लेक्स मालिक भी शामिल हो गए हैं.  यह बात जगजाहिर है कि द कश्मीर फाइल फिल्म को बॉलीवुड का एक बड़ा गुट फ्लॉप  कराने की साजिश में जुटा हुआ है.  यह षड्यंत्र अब गोवा महाराष्ट्र तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि देश के अन्य राज्यों में भी व्याप्त हो गया है. यह आज हरियाणा में भी देखने को मिला. 

कहा जा रहा है कि सिनेमा हॉल मालिकों पर बॉलीवुड के नामी-गिरामी बड़े अभिनेताओं  व फिल्म निर्माताओं का दबाव बढ़ रहा है कि इस फिल्म को किसी भी तरह फ्लॉप घोषित कराया जाए.

 

उल्लेखनीय है कि इस फिल्म के बारे में यह स्थिति तो तब है जब केंद्र सरकार ने भी इस फिल्म को टैक्स से राहत देने की बात की है जबकि हरियाणा सरकार ने पहले ही इसे टैक्स फ्री घोषित कर दिया है. इस बात से बॉलीवुड के एक गुट को बड़ा झटका लगा है .वह अंदर खाते अपने अस्तित्व को खतरे में पा रहा है. आने वाले समय में इसका और भी विकृत स्वरूप देखने को मिल सकता है क्योंकि अस्वस्थ व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा बॉलीवुड के सिर चढ़कर हमेशा बोलती रही है. 

The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files The Kashmir Files

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: