ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान : शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल से लोकसभा का उपचुनाव लड़ेंगे

Font Size

-बालीगंज विधानसभा उपचुनाव के लिए बाबुल सुप्रियो के नाम की घोषणा

नई दिल्ली :  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार को आसनसोल संसदीय सीट के लिए टीएमसी के उम्मीदवार के रूप में प्रसिद्ध अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और बालीगंज विधानसभा उपचुनाव के लिए बाबुल सुप्रियो को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की. राजनीतिक रूप से इसे बड़ी घटना के रूप में देखा जा रहा है.

ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान : शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल से लोकसभा का उपचुनाव लड़ेंगे 2टीएमसी  प्रमुख ने ट्वीट करते हुए कहा है कि  “अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की ओर से यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध अभिनेता श्री शत्रुघ्न सिन्हा हमारे उम्मीदवार होंगे।”

उन्होंने यह भी कहा है कि  “श्री बाबुल सुप्रियो, पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध गायक, बल्लीगंज से विधानसभा उपचुनाव में हमारे उम्मीदवार होंगे। जय हिंद, जय बांग्ला, जय माँ- माटी- मानुष!” ।”

उल्लेखनीय है कि आसनसोल लोकसभा सीट दो बार के भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो के पिछले साल भाजपा छोड़ने और टीएमसी में शामिल होने के बाद खाली हुई थी। इस सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा . दूसरी तरफ बालीगंज विधानसभा सीट राज्य मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद खाली हुई थी।

शत्रुघ्न सिन्हा इससे पूर्व 2019 का चुनाव पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े थे लेकिन भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद से हार गए थे. इससे पहले वे इस सीट से लोकसभा सांसद रहे हैं . वे राज्यसभा में भी रहे हैं . उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में पहले स्वास्थ्य मंत्री फिर जहाजरानी मंत्री बनाया गया था . उनका तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन करना और आसनसोल से चुनाव लड़ने की घोषणा करना नए राजनीतिक समीकरण का संकेत है.

You cannot copy content of this page