भाजपा सांसद साक्षी महाराज के बयान पर बवाल !

Font Size

“भारत में बढ़ती जनसंख्या के लिए मुसलमान जिम्मेदार”

चुनाव आयोग ने रिपोर्ट तलब की. मेरठ में शिकायत दर्ज 

भाजपा ने बयान से पल्ला झाड़ा 

मेरठ : भाजपा सांसद साक्षी महाराज हमेशा ऐसे बयान दे जाते हैं जिससे भजपा के लिए न्य बखेड़ा खड़ा हो जाता है. अपनी बयानों की कड़ी में उन्होंने फिर एक मोती यह कर डाल दिया है कि  भारत में बढ़ती जनसंख्या के लिए मुसलमान जिम्मेदार है. इनके बयान की संवेदनशीलता को भापते हुए भाजपा ने इनकी इस टिप्पणी से पल्ला झाड़ते हुए कहा है कि न तो भाजपा और न ही सरकार ऐसी किसी राय से सहमति रखती है.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को मेरठ में एक कार्यक्रम में उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज ने कहा था  कि जनसंख्या हिंदुओं की वजह से नहीं बढ़ रही है. आबादी बढ़ती है उनकी वजह से जो चार बीवियों और 40 बच्चों में यकीन रखते हैं. खबर है कि चुनाव आयोग ने साक्षी महाराज के विवादित बयान को लेकर मेरठ के जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है.

 

दूसरी तरफ खबर यह भी है कि साक्षी महाराज और इस कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है.

इधर केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने इस टिप्पणी को भाजपा का बयान नहीं होने की बात की है.

अब मामला बिगड़ता देख साक्षी महाराज ने भी सफाई देते हुए कहा है कि आबादी तेज़ी से बढ़ रही है. औरत कोई मशीन नहीं है. चार पत्नियां, चालीस बच्चे और तीन तलाक को स्वीकार नहीं किया जा सकता.

 मिडिया में आई खबर में यह कहा गया है कि उन्होंने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि हमें तो बच्चे न होने के लिए ईनाम मिलना चाहिए. हम चार भाई हैं, हम सभी कुंवारे हैं और हमारे कोई बच्चे भी नहीं हैं.

उत्तरप्रदेश में विधान चुनाव के मद्देनजर  राज्य में आचार संहिता लागू है. अब कांग्रेस को भी साक्षी महाराज के बयान पर आपत्ति जताने का मौका मिला गया है. पार्टी ने चुनाव आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

गौरतलब है कि पूर्व में भी कई बार  साक्षी महाराज विवादास्पद बयानों के लिए चर्चा में रहे हैं. पिछले साल उन्होंने गौ हत्या करने वालों को मौत की सज़ा देने की मांग की थी. उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ‘पागल’ और पीएम नरेंद्र मोदी को ‘भगवान कृष्ण’ बताया था.

You cannot copy content of this page