जिला में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले 2 मार्च से : डीसी

Font Size


– जरूरतमंद व्यक्ति को योजना का लाभ उपलब्ध करवाना सबका कार्य

  • गुरुग्राम, 24 फरवरी। जिला में आगामी 2 मार्च से आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों का आयोजन किया जाएगा। इनके आयोजन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा रूपरेखा तैयार की जा रही है।

  • डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि अंत्योदय मेलों के आयोजन से गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के बीच एक उम्मीद बंधी है कि वे अपना जीवन स्तर ऊंचा उठाते हुए आय के साधन जुटा सकें । उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की टीम इस बात का विशेष ध्यान रखें कि मेलों में आने वाले व्यक्ति जरूरतमंद हैं और इनकी मदद हमारी जिम्मेदारी बनती है।
  • उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के उत्थान के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं लेकिन समय ज्यादा लगने और जानकारी के अभाव में लोग इनका लाभ नहीं ले पाते थे। जरूरतमंद लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए ही मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों का आयोजन किया जा रहा है ताकि लोग एक ही स्थान पर सभी विभागों की योजनाओं की जानकारी लेकर अपनी इच्छा के अनुसार आवेदन कर सकें। डीसी ने सभी विभागों को निर्धारित तिथियों पर आयोजित किए जाने वाले मेलों की पहले से सभी तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।

  • उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देशों के अनुसार आगामी 2 मार्च से दूसरे चरण के तहत मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का आयोजन किया जाएगा। मेलों के आयोजन स्थल पर सहायता केन्द्र भी बनाए जाएंगे ताकि वहां से कोई भी व्यक्ति किसी भी विभाग की योजना के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके।

You cannot copy content of this page