उपायुक्त की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा सलाहकार समिति की मासिक बैठक : इफको चौक स्थित पैदल पार पथ को सुविधाजनक बनाने पर विचार

Font Size

– एनएचएआई के अधिकारी दिल्ली – जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खांडसा कट के नजदीक दो नए एफओबी बनाने की संभावनाओं का पता लगाएंगे

गुरूग्राम, 23 फरवरी। गुरूग्राम जिला से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों तथा शहर की अन्य सड़कों व चौराहों को लोगों के लिए सुरक्षित बनाने को लेकर आज सड़क सुरक्षा सलाहकार समिति की मासिक बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने की।

बैठक में श्री यादव ने इफको चौक पर स्थित अंडरपास को पैदल यात्रियों के लिए और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए मौजूदा डिज़ाइन की समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एनएचएआई द्वारका की टीम मौजूदा अंडरपास में वेंटिलेशन व एसकेलेटर के साथ साथ सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे के विकल्पों पर विचार करते हुए इस कार्य की विस्तृत रिपोर्ट कमेटी के समक्ष प्रस्तुत करना सुनिश्चित करे। इसके साथ ही, उपायुक्त ने शंकर चौक पर बढ़ते ट्रैफिक दबाव के मद्देनजर उद्योग विहार से जयपुर की ओर जाने वाले ट्रैफिक को एंबियंस मॉल के पास नवनिर्मित यु-टर्न अंडरपास की ओर डाइवर्ट करने के भी निर्देश दिए।

बैठक में उपायुक्त ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित खांडसा कट पर पैदल यात्रियों की सुविधा व आमजन के बढ़ते दबाव के मद्देनजर मौजूदा दोनों फुटओवर ब्रिज के बीच नए फुटओवर ब्रिज की संभावनाओं पर कार्य करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने हीरो होंडा चौक पर ट्रेफिक व्यवस्था सुचारू करने तथा तथा गलत दिशा में ड्राइविंग की रोकथाम को लेकर तीन सदस्यीय समिति को ज्वाइंट विजिट करने के निर्देश दिए। इस समिति में एसडीएम गुरुग्राम , राहगिरी फाउंडेशन का प्रतिनिधि तथा एसीपी ट्रैफिक को शामिल किया गया है।

बैठक में यह भी बताया गया कि जनवरी 2022 से अभी तक करीब 936 ओवरलोडेड वाहनों के पांच करोड़ से अधिक राशि के चालान किए गए हैं। वहीं जिला में 28 लोकेशन्स से ऑनलाइन चालान करने की कार्रवाई भी की जा रही है। उपायुक्त ने बैठक में गुरुग्राम, पटौदी, बादशाहपुर व सोहना एसडीम को निर्देश देते हुए कहा कि अब चूंकि स्कूलों में नियमित रूप से पढ़ाई शुरू हो चुकी है, इसलिए आप सभी अपने अपने क्षेत्र में सभी स्कूली बसों में नियमानुसार दी जाने वाली सुविधाओं व ड्राइवर व कंडक्टर की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करवाएं।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा, गुरूग्राम की एसडीएम अंकिता चौधरी, पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार, बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव, सोहना के एसडीएम जितेंद्र गर्ग, क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव रविंद्र यादव, एसीपी ट्रैफिक संजीव बल्हारा, डीएसपी ट्रैफिक रविन्द्र तोमर, राहगिरी फाउंडेशन से गिरीश सहित कई विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page