गुरु भाऊ सिंह सोसाइटी की समस्याओं को लेकर आर डब्ल्यू ए ने की मुख्यमंत्री से मुलाक़ात

Font Size

-बिल्डर कालोनी और आवंटित कालोनियों में सीवर , सड़क नदारद होने की शिकायत

– आर डब्ल्यू ए के प्रातिनिधियों ने एच आर आर एस के नियमों में बदलाव की मांग की

-सुरक्षित व सुविधाजनक ग्रुप हाउसिंग सोसायटी विकसित करने की दिशा में होगा काम : मुख्यमंत्री

-मुख्यमंत्री ने सुनी आरडब्ल्यूए की समस्याएं, दिया उचित समाधान का आश्वासन

सुभाष चौधरी 

गुरुग्राम, 20 फरवरी : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में सुरक्षित, सुविधाजनक व भविष्य की जरूरत के अनुसार ग्रुप हाउसिंग सोसायटी विकसित करने की दिशा में काम किया जाएगा, ताकि इन सोसायटी में लोगों को सभी जरूरी आवासीय सुविधाएं समयबद्ध मिल सकें। इन सोसायटी में लोगों की समस्याओं का समाधान भी जल्द से जल्द किया जाएगा। मुख्यमंत्री रविवार को गुरूग्राम के गुरु भाऊ सिंह सोसाइटी के रेजिडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के सदस्यों की समस्याएं सुनने के दौरान बोल रहे थे।

गुरु भाऊ सिंह सोसाइटी की समस्याओं को लेकर आर डब्ल्यू ए ने की मुख्यमंत्री से मुलाक़ात 2इस सम्बन्ध में भाजपा नेता जवाहर यादव ने बताया कि आज गुरु भाऊ सिंह सोसाइटी के रेजिडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कि. सीएम ने उनकी बात गौर से सुनी और आने वाले 25-26 फरवारी को होने वाले सेमीनार में आर डब्ल्यू के प्रतिनिधियों को भी बुलाया जायेगा. उनसे विचार विमर्श किया जाएगा. उन के सुझाव भी लिए जायेंगे. उक्त बैठक में रेरा, एच एस आई डीसी , हुडा डी टी पी और जिला उपयुक्त भी होंगे .

मुख्यमंत्री से मिलने वाले लोगों ने बताया कि वे एक कम्युनिटी ग्रुप मेकिंग होटल गुडगाँव से जुड़े हुए हैं. उन्होंने बिल्डर से सम्बंधित सभी विषयों के बारे में सीएम मनोहर लाल को विस्तार से बताया. साथ ही उन्होंने उन समस्याओं के निदान के लिए सुझाव भी दिए हैं.गुरु भाऊ सिंह सोसाइटी की समस्याओं को लेकर आर डब्ल्यू ए ने की मुख्यमंत्री से मुलाक़ात 3

बैठक में मौजूद एक महिला सदस्य ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री को बिल्डर कालोनी और आवंटित कालोनियों में सीवर , सड़क नदारद होने की जानकारी दी . उन्होंने कहा कि आर डब्ल्यू ए को ठीक से अपनी सोसाइटी में काम करने में बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है इसलिए उनसे एच आर आर एस के नियमों में भी बदलाव की मांग की. बैठक में मुख्यमंत्री ने उनके सुझावों पर सकारात्मक रुख दिखाया. इस पर आने वाले समय में सेमीनार में चर्चा की जायेगी.

गुरु भाऊ सिंह सोसाइटी की समस्याओं को लेकर आर डब्ल्यू ए ने की मुख्यमंत्री से मुलाक़ात 4मुख्यमंत्री ने आरडब्ल्यूए द्वारा रखी सभी समस्याओं व सुझाव को ध्यानपूर्वक सुना व इनका उचित समाधान करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि रिहायशी क्षेत्रों में लोगों को सभी प्रकार की सेवाओं व सुविधाओं का समय पर लाभ मिले। उन्होंने कहा कि हरेरा के माध्यम से जल्द ही एक सेमिनार का आयोजन करवाया जाएगा, जिसमें आरडब्ल्यूए अपनी समस्याएं व सुझाव रख सकते हैं। इस सेमिनार में नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण भी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि सरकार के पास भवन संबंधी शिकायत आने पर इसकी चांज के लिए कमेटी गठित की जाएगी। प्रदेश में बिल्डर्स को कंप्लीशन सर्टिफिकेट समयबद्ध दिया जाएगा तथा बिल्डर्स के साथ-साथ ठेकेदार की जवाबदेही भी तय की जाएंगी। इस अवसर पर भाजपा नेता जवाहर सिंह यादव ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद व्यक्त किया।

 

You cannot copy content of this page