एअर इंडिया को नया सीईओ और एमडी मिला : टाटा संस ने इल्कर आयसी को नियुक्त किया

Font Size

नई दिल्ली :   एअर इंडिया को नया सीईओ और एमडी मिल गया . टाटा संस  ने इल्कर आयसी को एअर इंडिया के नए सीईओ और एमडी के  जिम्मेदारी दी है. टाटा संस की ओर से अपने लेटर में कहा गया है कि बोर्ड ने उचित विचार-विमर्श के बाद एअर इंडिया (Air India) के सीईओ और एमडी के रूप में इल्कर आयसी की नियुक्ति को मंजूरी दी है. यह फैसला एअर इंडिया बोर्ड की बैठक के दौरान किया गया है.

टाटा संस की ओर से जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि एयर इंडिया बोर्ड की आज दोपहर बैठक हुई जिसमें इल्कर आयसी और टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन बोर्ड की मीटिंग में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में शामिल हुए. बोर्ड ने बैठक में विचार करने के बाद एयर इंडिया के सीईओ और एमडी के रूप में इल्कर आयसी को नियुक्त करने का निर्णय लिया। इल्कर आयसी हाल तक टर्किश एयरलाइंस के चेयरमैन थे।

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा है कि इल्कर आयसी एविएशन इंडस्ट्री के लीडर के रूप में जाने जाते हैं जिन्होंने टर्किश एयरलाइंस का नेतृत्व किया है और वह वहां बहुत सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह उनकी नियुक्ति से खुश हैं और इल्कर आयसी नए दौर में एयर इंडिया का नेतृत्व करेंगे।

1971 में इस्तांबुल में जन्मेइल्कर आयसी बिलकेंट यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस और पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में पढ़ाई की है जबकि लीड्स यूनिवर्सिटी यूके से उन्होंने पॉलिटिकल साइंस में रिसर्च किया है। उन्होंने इस्तानबुल के मरमरा यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशंस में मास्टर डिग्री हासिल की है।

अपनी नियुक्ति पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए इल्कर आयसी ने कहा है कि मैं इस जिम्मेदारी को मिलने पर गर्व महसूस कर रहा हूं . खासकर टाटा ग्रुप के साथ संबंध होना उनके लिए बेहद खुशी का क्षण है. उन्होंने कहा है कि एयर इंडिया में अपने सहयोगियों के साथ और टाटा ग्रुप के प्रबंधन के साथ बेहतर तालमेल के साथ काम करने की कोशिश करेंगे. उन्होंने यह भी कहा है कि एयर इंडिया के मजबूत हेरिटेज का वह बेहतर सदुपयोग भी करेंगे जिससे कि दुनिया में इसे विस्तार दिया जा सके।

इल्कर आयसी आगामी 1 अप्रैल से एयर इंडिया के सीईओ और एमडी का पदभार संभालेंगे

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: