महाभारत सीरियल में भीम का यादगार अभिनय करने वाले अभिनेता प्रवीण कुमार का निधन

Font Size

नई दिल्ली :   महाभारत सीरियल में भीम का यादगार अभिनय करने वाले अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती का आज सुबह निधन हो गया. 74 वर्ष की उम्र में पिछले काफी दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी. बताया जाता है कि उनकी आर्थिक हालत भी अच्छी नहीं थी . उन्होंने सरकार से भी मदद की मांग की थी.

उनके आकस्मिक निधन पर महाभारत सीरियल में काम करने वाले सभी अभिनेताओं ने शोक प्रकट किया है साथ ही उनकी यादगार भूमिका के मुरीद बने देश के लाखों लोग भी इस सूचना से दुखी हैं. सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर लोग शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट कर रहे हैं।

वर्ष 1988 में महाभारत सीरियल जिसका निर्माण बीआर चोपड़ा ने किया था में प्रवीण कुमार ने भीम की यादगार भूमिका अदा की थी. इनके अलावा उन्होंने अमिताभ बच्चन की शहंशाह और धर्मेंद्र की लोहा फिल्म में भी काम किया था. उन्होंने लगभग 50 फिल्मों और टीवी शो में काम किया ।

अपने जीवन में वे कुछ समय के लिए अभिनय की दुनिया को छोड़ राजनीति में भी आ गए थे . दिल्ली में उन्होंने आम आदमी पार्टी के टिकट पर वर्ष 2013 में विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था और बाद में उन्होंने उस पार्टी को छोड़ दिया था। नवीन कुमार ने एथलीट के रूप में भी बड़ी उपलब्धि हासिल की थी. उन्हें एशियन अवार्ड मिला था और भारत का 1960 और 70 में कई एशियन गेम्स में प्रतिनिधित्व किया था

You cannot copy content of this page