आर्मी डे के अवसर पर जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा क़ानूनी साक्षरता वेबिनार का आयोजन

Font Size

– आर्मी पर्सनल व उनके परिवारजनों के लिए आयोजित था वेबिनार

गुरुग्राम,15 जनवरी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आज आर्मी डे के अवसर पर आर्मी पर्सनल व उनके परिवारजनों को उनके कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबिनार में अधिवक्ता रितु कपूर ने सभी प्रतिभागियों को जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण और उससे जुड़ी सभी सेवाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की।

अधिवक्ता रितु कपूर ने बताया कि जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन एवं ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश श्री एस पी सिंह के मार्गदर्शन व गुरुग्राम जिला सैनिक बोर्ड के सचिव कर्नल ए. एस यादव के सहयोग से आयोजित इस वेबिनार में सभी प्रतिभागियों को जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा दी जा रही सेवाओं व प्राधिकरण द्वारा कानूनी जागरूकता के लिए चलाई जा रही गतिविधियों से अवगत कराया गया।

उन्होंने बताया कि प्राधिकरण कोर्ट और जिला उपभोक्ता फोरम में पैनल में शामिल वकीलों के माध्यम से अधिनियम की धारा 12 के तहत पात्र श्रेणियों को कानूनी सहायता प्रदान करता है। इसके अलावा, कानूनी सेवा क्लीनिक भी स्थापित किए गए हैं। वहीं समय समय पर लोक अदालतों का भी आयोजन किया जाता है। इसके साथ ही स्कूलों आदि में कानूनी साक्षरता क्लबों की स्थापना भी की गई है।

वेबिनार के अंत में अधिवक्ता रितु कपूर ने प्रतिभागियों के सवालों का जवाब देते हुए उन्हें बताया कि किसी भी तरह की क़ानूनी मदद के लिए जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण , गुरुग्राम की हेल्प्लायन नम्बर 0124-2221501 या ईमेल id:- staffcjmggn1@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: