प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की : पीएम सुरक्षा चूक पर राष्ट्रपति ने चिंता जाहिर की

Font Size

सुभाष चौधरी 

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की. उन्होंने बुधवार 5 जनवरी को पंजाब दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में हुई चूक की राष्ट्रपति को विस्तार से जानकारी दी. इस पूरी घटना पर राष्ट्रपति ने चिंता जाहिर की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की : पीएम सुरक्षा चूक पर राष्ट्रपति ने चिंता जाहिर की 2यह जानकारी राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी की गई .  वक्तव्य में बताया गया है कि प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के बीच यह मुलाकात पंजाब की घटना के बाद हुई. बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने बुधवार को उनके साथ पंजाब में हुई घटना का पूरा ब्यौरा रखा। राष्ट्रपति भवन की ओर से ट्विटर हैंडल पर जारी वक्तव्य में यह स्पष्ट किया गया है कि पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर बरती गई लापरवाही और प्रशासन की गैर जिम्मेदाराना हरकत पर राष्ट्रपति ने चिंता व्यक्त की।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पंजाब के दौरे पर थे. उन्हें 42 सौ करोड़ की विभिन्न योजनाओं का आरम्भ करना था. मौसम खराब होने के बाद उन्हें हेलीकॉप्टर की बजाए रैली स्थल पर सड़क मार्ग से ले जाने का निर्णय किया गया . इसकी पूरी जानकारी पंजाब पुलिस को दी गई थी. पंजाब पुलिस के डीजीपी की ओर से हरी झण्डी देने के बाद प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से रैली स्थल के लिए सड़क मार्ग से निकले थे. लेकिन रैली स्थल से लगभग 30 किलोमीटर पूर्व एक ओवर ब्रिज पर उनका काफिला लगभग 20 मिनट के लिए फंस गया क्योंकि वहां आसपास के तथाकथित किसानों ने सड़क जाम कर दिया था।

प्रधान मंत्री को मजबूरन वापस आना पडा और रैली स्थगित करनी पड़ी . 

 

Comments are closed.

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: