15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों के लिए जिला में टीकाकरण अभियान शुरू : उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने सेक्टर 49 डीएवी स्कूल से किया अभियान आरम्भ

Font Size

– टीकाकरण के लिए आये किशोरों से लिया फीडबैक

गुरुग्राम, 3 जनवरी। गुरुग्राम जिला में आज से 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों के टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई । इस टीकाकरण अभियान की शुरुआत गुरुग्राम के उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने जिला के सेक्टर- 49 डीएवी स्कूल से रिबन काटकर की। इसके बाद उपायुक्त गांव जोड़ी वजीरपुर के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उनके साथ गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव भी उपस्थित रहे।

उपायुक्त ने इस दौरान स्वास्थ्य केंद्र में टीका लगवाने आए किशोर युवाओं से बातचीत की। उन्होंने उनसे फीडबैक लिया और कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले चिंता का विषय है । ऐसे में जरूरी है कि जिन लोगों ने अभी तक क़ोरोनारोधी वैक्सीन नहीं लगवाई है, वे जल्द से जल्द लगवा लें। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाना अत्यंत आवश्यक है। इससे व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। उन्होंने टीकाकरण करवाने आए किशोरों तथा उनके अभिभावकों से कहा कि वे अपने साथियों व मित्रों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने बताया कि 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों को कोवैक्सीन लगाई जा रही है। राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों अनुसार सार्वजनिक स्थानों पर ऐसे लोगों की एंट्री बंद कर दी गई है जिन्होंने अभी तक कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ नहीं ली हैं। इसके अलावा लोगों के लिए फेस मास्क पहनने के अलावा कोविड-19 प्रोटोकोल की पालना भी अनिवार्य है। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन सख्ती से निपटेगा और उनके मौके पर चालान किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी है कि जिलावासी आवश्यक सावधानी बरतें और जहां तक संभव हो भीड़-भाड़ का हिस्सा बनने से बचें। लोग अनावश्यक रूप से सड़कों पर घूमने से बचें। जब तक बहुत जरूरी ना हो, अपने घरों से ना निकले। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे जिला प्रशासन का सहयोग करें और सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालना करें।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव, टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी डॉक्टर एमपी सिंह , डॉ जयप्रकाश राजलीवाल सहित कई अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page