श्रमिक संगठनों ने कोहरे से बचाव के लिए 1700 साईकलों पर रिफ्लेक्टर लगाए

Font Size

-एक सप्ताह से जारी अभियान जनवरी माह तक चलेगा : कुलदीप जांघू

-हर साईकल में तीन रिफ्लेक्टर लगाए जाते हैं जो दुर्घटना से बचाने में हैं सहायक

गुरुग्राम। पिछले वर्षों की भांति इस बार भी श्रमिकों ने कोहरे से बचाव के लिए श्रमिक साथियों की साइकिलों में निःशुल्क रिफ्लेक्टर लगाने का सघन आभियान आज से शुरू कर दिया. वरिष्ठ श्रमिक नेता कुलदीप जांघू ने बताया कि करीब 1700 से ज्यादा साईकलों में कर्मचारियों द्वारा रिफ्लेक्टर लगाए गए.  लगभग एक सप्ताह से जारी इस अभियान में औद्योगिक संस्थानों के अधिकारी भी सक्रीय भूमिका अदा कर रहे हैं .

श्रमिक संगठनों ने कोहरे से बचाव के लिए 1700 साईकलों पर रिफ्लेक्टर लगाए 2श्री जांघू के अनुसार सोमवार को दिनभर कोहरे से बचाव के लिए उद्योग विहार स्थित रिचा गारमेंट, एसएनडी, गौरव इंटरनेशनल, सेलम, मोड़ेलाम, मोहन इंडस्ट्रीज आदि दर्जनों उद्योगों में काम कर रहे सैकड़ों श्रमिकों की साइकिलों पर रिफ्लेक्टर लगाने का अभियान चलाया गया . सांय 4  बजे छुट्टी के समय एक साथ आये साईकल चालकों को साईकल के साइज के एक-एक रिफ्लेक्टर भी दिए गए ताकि वे अपने अन्य साईकल चालक साथी को साईकल पर लगाने के लिए दे सकें। श्रमिक संगठन की भरपूर कोशिश है कि साईकल से काम करने के लिए आने जाने वाले सभी श्रमिकों को सुरक्षा की यह सुविधा मुहैया कराई जा सके.

कुलदीप जांघू के अनुसार आगे की तरफ सफेद रंग का, बराबर में पीले रंग का व पीछे की तरफ लाल रंग का हर साईकल में तीन रिफ्लेक्टर लगाए जाते हैं किसी भी दिशा से आने वाले वाहनों को कोहरे के दौरान रिफ्लेक्टर चमक जाएं व दुर्घटना से बचा जा सके।श्रमिक संगठनों ने कोहरे से बचाव के लिए 1700 साईकलों पर रिफ्लेक्टर लगाए 3

श्रमिक नेता ने कहा कि  उनकी कोशिश है कि गुरुग्राम क्षेत्र में, उद्योग विहार, सेक्टर 37, खांडसा इंडस्ट्रीज एरिया, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि हर साईकल पर रिफ्लेक्टर लगाए जाएं ताकि गुरुग्राम शहर का हर साईकल चालक कोहरे के दौरान सुरक्षित रह सके। जनहित में यह अभियान जनवरी माह के अंतिम सप्ताह तक जारी रहेगा .

रिफ्लेक्टर लगाने में अमर यादव, अमित सिंह, विक्की वर्मा, श्यामलाल, बिजेन्दर सिंह, सुनील यादव, शैलेंद्र आदि दर्जनों कर्मचारियों ने रिफ्लेक्टर लगाए।

Comments are closed.

%d bloggers like this: