भाजपा ने उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों को रिझाने के लिए ब्राह्मण नेताओं की 16 सदस्यीय समिति गठित की : अजय मिश्रा टेनी को भी जगह दी गयी :

Font Size

ब्राह्मण नेताओं की 16 सदस्यीय समिति

ब्राह्मण नेताओं की 16 सदस्यीय समितिनई दिल्ली :  भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में  ब्राह्मणों को रिझाने के लिए कमर कस ली है. यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर  403 सीटों के प्रत्येक ब्राह्मण परिवारों तक पहुंचने के लिए पार्टी ने आज 16 सदस्यीय समिति गठित की . इस समिति में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को भी शामिल किया गया है. ब्राह्मण नेताओं की 16 सदस्यीय समिति ब्राह्मण नेताओं की 16 सदस्यीय समिति

बताया जाता है कि रविवार सुबह जब उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के घर पर भाजपा के ब्राह्मण नेताओं की बैठक शुरू हुई तो बीजेपी ने इस बैठक में ब्राह्मणों को साधने के लिए बड़ा प्लान तैयार किया . इस प्लान के तहत उत्तर प्रदेश  के सभी बड़े ब्राह्मण नेताओ को  ब्राह्मणों को मनाने की जिम्मेदारी इन्हें सौंपी . इसके लिए एक 16 सदस्यीय समिति बनाई गई , जिसमें अजय मिश्रा टेनी को भी जगह दी गयी है. अब बीजेपी अजय मिश्रा टेनी के कद को बढ़ाने पर विचार कर रही है .

पार्टी ने उत्तर प्रदेश बीजेपी  के सभी बड़े ब्राह्मण नेताओं को अपने-अपने क्षेत्र के प्रतिष्ठित ब्राह्मणों से मुलाकात करने का जिम्मा सौंपा है. ये ब्राह्मण नेता समाज के सभी प्रतिष्ठित ब्राह्मणों से मुलाकाता में बीजेपी सरकारों के द्वारा ब्राह्मण वर्ग के लिए किए जा रहे कामों को बताएंगे. इनमें बीजेपी की मोदी-योगी सरकार  के कार्यों को शामिल किया गया है.

इनमें सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण, मंदिरों के भव्य निर्माण, जिसमें राम मंदिर निर्माण, काशी धाम कॉरिडोर के पुनर्निर्माण का जिक्र भी होगा. ये नेता ब्राह्मण वर्ग को ये भी समझाएंगे कि बड़ी संख्या में मंत्री, विधायक और सांसद पार्टी द्वारा ब्राह्मण वर्ग से ही बनाए हैं. इसके अलावा ये नेता ये भी समझाएंगे कि ब्राह्मणों को सामाजिक सुरक्षा बीजेपी सरकार ने ही दी है. पार्टी के नेताओं का मानना है कि ये सब बातें ब्राह्मणों के बीच जाकर बताने से ब्राह्मण समाज के बीच अच्छा संदेश जाएगा और वे बीजेपी से वो अपनी नाराजगी भुला देंगे.

आज सुबह ब्राह्मणों को रिझाने के लिए पार्टी ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को इस समिति का सदस्य खास तौर पर बनाया. वे आज सुबह धर्मेंद्र प्रधान के घर हुई बैठक में भी मौजूद थे. टेनी को आगे करने के पीछे वजह है कि पार्टी ब्राह्मणों में संदेश देना चाहती है कि बुरे वक्त में भी पार्टी अजय मिश्रा टेनी के साथ खड़ी रही है. ब्राह्मणों को रिझाने के लिए बीजेपी ने अजय मिश्रा टेनी के अलावा दिनेश शर्मा, सतीश द्विवेदी, आनंद स्वरूप, शिव प्रताप शुक्ला, महेश शर्मा, ब्रजेश पाठक, श्रीकांत शर्मा, अभिजात मिश्रा, सांसद रमापति त्रिपाठी जैसे बड़े ब्राह्मण नेताओं को समिति का सदस्य बनाया है. ब्राह्मण नेताओं की 16 सदस्यीय समिति ब्राह्मण नेताओं की 16 सदस्यीय समिति ब्राह्मण नेताओं की 16 सदस्यीय समिति ब्राह्मण नेताओं की 16 सदस्यीय समिति ब्राह्मण नेताओं की 16 सदस्यीय समिति

Table of Contents

You cannot copy content of this page