जीएसटी इंटेलिजेंस ने इत्र का व्यावसाय करने वाले पीयूष जैन को गिरफ्तार किया : 257 करोड़ रुपये कैश बरामद

Font Size

नई दिल्ली :  जीएसटी इंटेलिजेंस ने इत्र का व्यावसाय करने वाले पीयूष जैन को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें कन्नौज से गिरफ्तार किया  गया है. पीयूष जैन के घर से 257 करोड़ रुपये कैश बरामद किये गये  . रविवार को भी उनके घर छापेमारी हुई जिसमें एक बैग में 300 चाबियां मिली थी. वहीं पीयूष के पास से 300 करोड़ की प्रॉपर्टी के भी दस्तावेज मिलने की खबर है . उसके मुंबई और दुबई में भी संपत्ति होने का पता चला है. उसके घर से करोड़ों रुपये का सोना बरामद किया गया है.

पीयूष जैन के घर में छापेमारी हुई जिसमें कई खुलासे हुए. छापेमारी के दौरान कारोबारी पीयूष जैन के घर से बैग में 300 चाबियां मिली हैं. बताया जाता है कि पीयूष जैन ने एक ही कैंपस में चार घर बना रखे हैं और वहां एक तहखाना भी है, अब इस तहखाने को खोलने की कोशिश की जा रही है. जानकारी के मुताबिक पीयूष जैन के यहां से अब तक की छापेमारी में 257 करोड़ रुपये कैश बरामद हो चुका है.

पीयूष जैन के कन्नौज वाले घर में इनकम टैक्स और जीएसटी इंटेलिजेंस विभाग की छापेमारी चल रही है. कानपुर से 177 करोड़ की बरामदगी के बाद अब कन्नौज के घर पर सबकी नजर है कि यहां से नोटों का कितना बड़ा खजाना निकलने वाला है. फिलहाल कन्नौज वाले घर से अबतक क्या बरामद हुआ है, इसकी कोई जानकारी नहीं है.

कन्नौज के जैन स्ट्रीट इलाके की तंग गलियों में कारोबारी पीयूष जैन का जो घर बना है. उसमें जीएसटी और इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी अब भी बंद नहीं हुई है. सबसे बड़ी खबर तो ये है कि 177 करोड़ के नोट मिलने के बाद भी ये छापेमारी अभी 2-3 दिनों तक और चलने वाली है. अभी भी घर के एक गेट को छोड़कर बाकी सभी दरवाजे सील हैं. हर गेट पर CGST एक्ट 2017 के सेक्शन 67 का जिक्र करते हुए सील करने का नोटिस चस्पा है.

यूपी चुनाव से पहले ये छापेमारी यूपी में चर्चा का बड़ा विषय बना हुआ है. इस घर से कितनी दौलत और निकलेगी ये जानने की दिलचस्पी यूपी के आम जन से लेकर नेताओं तक में है.  कल शाम भी घर के भीतर से तोड़फोड़ की आवाजें सुनाई दे रही थीं. जानकारी के मुताबिक जहां-जहां नोट छिपाए गए हैं उन जगहों को तोड़ा जा रहा है. इन्कम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने पीयूष जैन के दोनों बेटे प्रत्यूष जैन और मोलू जैन को भी घर के अंदर लेकर आई और उनसे पूछताछ हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: