जुरहरा में सजा खाटू नरेश का भव्य दरबार

Font Size

जुरहरा, भरतपुर रेखचन्द्र भारद्वाज: श्री श्याम सखा मंडल जुरहरा के तत्वाधान में सोमवार की रात्रि को कस्बे के नए रामलीला मैदान में पीठाधीश्वर ललित मोहन ओझा (प्रेम पीठ तिजारा) के सानिध्य में खाटू वाले श्याम का भव्य दरबार सजा कर गायक कलाकारों के भजनों के साथ जागरण किया गया। जिसमें जुरहरा कस्बा सहित पड़ोसी कस्बों से श्याम सखा मंडलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

जागरण के दौरान श्याम बाबा का अलौकिक श्रृंगार कर पुष्प व इत्र वर्षा के साथ छप्पन भोग की झांकी सजाई गई। अखंड जोत प्रज्वलित करने के बाद गणेश जी व हनुमान जी की वंदना के साथ शुरू हुए बाबा के जागरण में गायक कलाकारों के द्वारा बारी-बारी से अपने भजनों के माध्यम से अपनी प्रस्तुतियां दी गईं।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रश्मि ओझा जयपुर, धर्मवीर बृजवासी पहाड़ी व भोले सांवरियां आगरा भजन गायक के रूप में शामिल हुए। वहीं श्याम सखा मंडल जुरहरा की ओर से प्रसाद वितरण के साथ अतिथियों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जुरहरा मण्डल के प्रमोद खंडेलवाल, सचिन अग्रवाल, पवन अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल, रविन्द्र खंडेलवाल, भूपेश साहू, अजय शर्मा, अशोक जैन भगवानदास पाराशर सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: