केजरीवाल सबसे बढ़िया पोलिटिकल आर्टिस्ट : अनिल विज

9 / 100
Font Size

गृह मंत्री अनिल विज का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर बयानी प्रहार

केजरीवाल अलग-अलग प्रदेश में जाकर अलग-अलग तरह की करते हैं कलाकारी

चंडीगढ़, 01 दिसंबर : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल पर बयानी प्रहार करते हुए कहा कि ‘‘केजरीवाल जी सबसे बढिया पोलिटिकल आर्टिस्ट हैं, वे अलग-अलग प्रदेश में जाकर अलग-अलग तरह की कलाकारी करते हैं’’।

श्री विज आज यहां मीडिया कर्मियों द्वारा केजरीवाल की तिरंगा यात्रा के संबंध में पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि ‘‘केजरीवाल पंजाब में भी आ रहे हैं, पंजाब में भी प्रदेश के अनुसार, जिला अनुसार, विधानसभा अनुसार जैसी जो उनको एक्टिंग करनी होती है, वो करते हैं, लेकिन लोग इनके बहरूपिये चरित्र से अच्छी प्रकार से वाकिफ हो चुके हैं और लोग इनकी बातों में आने वाले नहीं हैं। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘‘केजरीवाल बेहतरीन अदाकार हैं, जब आवश्यकता होती है रामलीला में, तो केजरीवाल जी रावण की सेना के कपडे डालकर आ जाते हैं और जब आवश्यकता होती हैं तो वे राम जी की सेना के कपडे़ डालकर आ जाते हैं’’।

‘‘किसानों के लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले रहते हैं’’

हरियाणा में किसानों के खिलाफ हुई एफआईआर को वापिस लेने के संबंध में पूछे सवाल के जवाब में गृह मंत्री ने कहा कि ‘‘किसानों के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज हुई है उनको वापिस लेने के बारे में केन्द्र सरकार के साथ किसानों की जो बातचीत होगी और जो केन्द्र से आदेश मिलेंगें, उसके अनुरूप निर्णय लिया जाएगा’’। उन्होंने कहा कि ‘‘किसानों ने अभी तक हमारे साथ इस संबंध में कोई बातचीत नहीं की है, यदि किसान हमारे से आकर मिलते हैं तो उनका स्वागत हैं और हमारे दरवाजे उनके लिए हमेशा खुले रहते हैं’’।

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रान के ट्रीटमेंट और प्रीवेंशन की पूरी तैयारी कर रखी हैं

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रान के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि हमने ट्रीटमेंट और प्रीवेंशन की पूरी तैयारी कर रखी हैं। उन्हांेने कहा कि ‘‘मैंने आदेश जारी कर दिए हैं कि कोरोना से बचने के लिए जो नियम हैं जैसे कि मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग और जनसभा व सामाजिक कार्यक्रमों में इंडोर व आउटडोर के लिए जो राज्य सरकार की हाल ही में जारी हुई एसओपी हैं, उसका सख्ती से पालन किया जाए’’। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि इनके आंकडें प्रतिदिन उनको प्रस्तुत किए जाएं।

ओमीक्रान वेरिएंट की जीनोम सिक्वेंस हेतू रोहतक में एक मशीन लगाई जाएगी

इसी प्रकार, उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के ट्रीटमेंट के लिए हमारी पहले से ही तैयारी हैं और हमने टेस्टिंग की सभी जिलों में व्यवस्था भी कर रखी है। श्री विज ने कहा कि हमारे पास सभी आवश्यक दवाईयां उपलब्ध है और ओमीक्रान वेरिएंट की टेस्टिंग के लिए जीनोम सिक्वेंस हेतू रोहतक में एक मशीन भी लगाई जा रही है।

‘‘विदेशों से आने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य टीमें रखेंगी निगरानी’’

उन्होंने कहा कि हरियाणा में जो भी यात्री विदेशों से आएंगें, उनकी निगरानी के लिए पहले से ही गठित स्वास्थ्य टीमों को आदेश दिए गए हैं कि वे रोजाना इन यात्रियों से घर जाकर या टेलीफोन पर बातचीत कर इनकी निगरानी रखेंगें कि उनमें कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण तो नहीं आ रहे है, यदि ऐसे लोगों में लक्षण दिखाई देते हैं तो पिछले दोनों कोरोना लहरों में जिस प्रक्रिया को अपनाया गया था उसके अनुरूप इन मरीजों का उपचार किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री की राज्य की जनता से अपील, एसओपी का करें पालन

राज्य के लोगों से अपील करते हुए श्री विज ने कहा कि वे स्वयं के ही प्रयासों से कोरोना से अपना बचाव रख सकते हैं इसलिए वे कोरोना के नियमों का पालन अवश्य करें। उन्होंने कहा कि लोग घर से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग अवश्य करें और अन्य लोगों को भी मास्क के उपयोग इत्यादि के संबंध में जागरूक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: