गांधी और गोडसे में जो फर्क है वही फर्क हिन्दू धर्म और हिंदुत्व में है : कांग्रेस

Font Size

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने आज एक बार फिर अपने नेता राहुल गांधी की बात का समर्थन करते हुए कहा है कि गांधी और गोडसे में जो फर्क है वही फर्क हिन्दू धर्म और हिंदुत्व में है।  पार्टी के प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने प्रेसवार्ता में कहा कि जो हिंदू धर्म को मानते हैं वो महात्मा गांधी की विचारधारा है और हिंदुत्व’ नाथूराम की विचारधारा है।

कांग्रेस प्रवक्ता  ने कहा कि हिंदुत्व नाथूराम की विचारधारा है। गोडसे, जिसने महात्मा गांधी को मारा। उन्होंने कहा पिछले 200 सालों में अगर कोई सबसे बड़ा हिंदू धर्म को अपनाने वाला अभ्यास करने वाला है तो वो महात्मा गांधी हैं। उन्होंने कहा हिंदूधर्म अहिंसा का मार्ग पर चलना सिखाता है जिसका अनुसरण महात्मा गांधी ने किया।

कांग्रेस प्रवक्ता ने जोर देते हुए कहा कि नाथूराम गोडसे ने जिस अहिंसा का अनुसरण किया वो हिन्दुत्व है. उन्होंने कहा ये समझना बेहद सरल है। जिस हिंदुत्व का आज प्रचार किया जा रहा है, आज भी कुछ लोग इस विचारधारा को मानने वाले देश में मौजूद हैं।

गौरव वल्लभ ने सवाल किया कि गोडसे ने गांधी को क्यों मारा ? हिंदुत्व ने हिंदू धर्म को मारने की कोशिश क्यों की ? क्योंकि वे सभी धर्मों के सम्मान के विचारों को नहीं समझ सकते हैं।

You cannot copy content of this page