अबूझ मुहूर्त से शुरु हो गए हैं शादी-विवाह के आयोजन

Font Size

शहर के अधिकांश आयोजनों स्थलों में हो रहे हैं आयोजन
यातायात जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है शहरवासियों

गुडग़ांव, 14 नवम्बर : रविवार को देवउठनी एकादशी से शहर में शादी-समारोह व अन्य मांगलिक आयोजन शुरु हो गए हैं। रविवार को अबूझ मुहूर्त पर बड़ी संख्या में शादी-विवाहों का आयोजन किया गया। शहर का ऐसा कोई बैंकट हॉल, होटल, गार्डन व समारोह स्थल नहीं बचा, जिसमें कोई न कोई शादी-विवाह का आयोजन न हुआ हो। आयोजन शुरु हो जाने से कैटरिंग, फूल आदि के कारोबार में भी तेजी आ गई है।

इन कार्यों से जुड़े लोग काफी उत्साहित भी दिखाई दे रहे हैं। रस्म के तौर पर दूल्हे को घोड़ी पर बैठाया जाता है, जिसे घुड़चढ़ी कहते हैं। पिछले 2 वर्ष से कोरोना की मार झेल रहे घोड़ी व बैंड-बाजे वालों की भी किस्मत चमक गई है। अब उनका कारोबार भी पटरी पर आना शुरु हो गया है। इसी प्रकार ब्यूटी पार्लर्स वालों को भी काफी काम मिल गया है।

शहर के विभिन्न क्षेत्रों स्थित ब्यूटी पार्लर्स में एडवांस बुकिंग महिलाओं ने कराई हुई है। शादी समारोह शुरु हो जाने के कारण मंदी की मार झेल रहा ब्यूटी पार्लर कारोबार भी बढ़ता दिखाई देना शुरु हो गया है। पूरा दिन शहर के विभिन्न क्षेत्रों में यातायात जाम की स्थिति बनी रही। रविवार होने के कारण व शादी-विवाह के आयोजनों के पहले दिन की बजह से बड़ी संख्या में वाहन सडक़ों पर दिखाई दिए।

यातायात पुलिस को यातायात नियंत्रित करने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी। उधर जिला प्रशासन ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का आयोजन स्थलों में पालन कराने के आदेश भी जारी किए हैं और क्षेत्र के पुलिस थाना प्रभारी इन आदेशों का पालन कराएंगे उन्हें भी आदेश दिए गए हैं। प्रशासन का कहना है कि कोरोना की गति कम अवश्य हुई है, लेकिन कोरोना पूरी तरह से गया नहीं है। इसलिए एतिहात बरतना जरुरी है।

 

देवउठनी एकादशी व तुलसी पूजन का हुआ आयोजन

You cannot copy content of this page