केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत ने सिविल लाइंस स्थित जर्जर सिविल अस्पताल का किया निरिक्षण

Font Size

-गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के सीईओ सुधीर राजपाल व जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद 

– केन्द्रीय मंत्री ने नया अस्पताल भवन निर्माण करने की आवश्यक प्रक्रिया में तेजी लाने के दिए निर्देश 

– पुराने भवन में चल रही एमआरआई व सीटी स्कैन सुविधा को भी शिफ्ट करने को कहा 

– एक महीने बाद पुनः साइट विजिट करेंगे केन्द्रीय मंत्री 

गुरूग्राम, 29 अक्टूबर। केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने आज गुरूग्राम के सिविल लाइन्स में पुराने नागरिक अस्पताल के स्थान पर नया आधुनिक भवन बनाने को लेकर किए जा रहे कार्य का निरीक्षण कर मौके पर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को नया अस्पताल भवन का निर्माण जल्द शुरू करने की हिदायत दी। इस मौके पर उनके साथ गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल भी उपस्थित थे।

केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत ने सिविल लाइंस स्थित जर्जर सिविल अस्पताल का किया निरिक्षण 2
राव ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों से नए सरकारी अस्पताल के निर्माण के लिए किए जा रहे कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। वर्तमान में मौजूदा सरकारी अस्पताल की कंडम इमारत में एमआरआई तथा सीटी स्कैन की सुविधा नागरिकों को दी जा रही है।

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने मौके पर उपस्थित अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा तथा सीईओ जीएमडीए को निर्देश दिया कि इन सुविधाऑ को यहां से शिफ्ट करते हुए मौजूदा इमारत को डिमोलिश करवाएं ताकि यहां जल्द से जल्द नए अस्पताल के निर्माण का कार्य शुरू किया जा सके।

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में यहां दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों के लिए जोखिमपूर्ण हैं. इसलिए इन्हें जल्द से जल्द यहां से शिफ्ट करवाने की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि वे एक महीने के बाद दोबारा यहां पहुंचकर कार्य की प्रगति को लेकर साइट विजिट करेंगे।

इस मौके पर मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जिला में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी महसूस की गई। ऐसे में आमजन को अपने ईलाज के लिए निजी अस्पतालों पर निर्भर रहना पड़ा जिससे लोगों की जेब पर काफी बोझ पड़ा और उन्हें वित्तीय तौर पर भी काफी परेशानी उठानी पड़ी।केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत ने सिविल लाइंस स्थित जर्जर सिविल अस्पताल का किया निरिक्षण 3

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि लोगों को भविष्य में इस प्रकार की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। उन्होंने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अस्पताल का निर्माण कार्य जल्द शुरू करवाएं और इस संबंध में औपचारिकताओं को जल्द से जल्द पूरा करवाना सुनिश्चित करें। यह नागरिक अस्पताल लगभग 8 एकड़ भूमि पर 400 बैड क्षमता का अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाया जाएगा।

इस अवसर पर गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के सीईओ सुधीर राजपाल, अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा सहित स्वास्थ्य विभाग तथा संबंधित विभाग के उच्च अधिकारी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page