समाजवादी युवजन सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का पुनर्गठन : गुरुग्राम से प्रकाश नारायण झा को मिली राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की  जिम्मेदारी

Font Size

-समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद फहद ने की 10 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित 

-प्रकाश नारायण झा ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित सभी वरिष्ठ नेताओं का जताया आभार

-प्रकाश नारायण झा को बधाई देने वालों का तांता लगा

गुरुग्राम :  समाजवादी पार्टी ने अपनी युवा विंग समाजवादी युवजन सभा की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का पुनर्गठन कर नए राष्ट्रीय पदाधिकारियों कि सूचि घोषित की है.  इस 10 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हरियाणा के गुरुग्राम निवासी प्रकाश नारायण झा को भी जगह मिली है. श्री झा को समाजवादी युवजन सभा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है. सूचि जारी होने के साथ ही उनके पालम विहार स्थित निवास पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. अपने सैकड़ों समर्थकों को संबोधित करते हुए प्रकाश नारायण झा ने अपनी नियुक्ति के लिए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठतम  नेता मुलायम सिंह यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद फहद का आभार जताते हुए उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का आश्वासन दिया ।

समाजवादी युवजन सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का पुनर्गठन : गुरुग्राम से प्रकाश नारायण झा को मिली राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की  जिम्मेदारी 2

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की दृष्टि से समाजवादी पार्टी की युवा विंग समाजवादी युवजन सभा को भी चुनाव प्रचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण भूमिका में लाने के लिए पुनर्गठित करने का निर्णय लिया. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कि संस्तुति मिलने के बाद समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद फहद ने गत 17 अक्टूबर को देर शाम नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची जारी की. इसमें गुरुग्राम हरियाणा से पार्टी के युवा कार्यकर्ता प्रकाश नारायण झा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है.

गुरुग्राम में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि समाजवादी पार्टी ने पहली बार गुरुग्राम हरियाणा में युवाओं के बीच विस्तार देने की कोशिश शुरू कर दी है. इसी कोशिश के तहत श्री झा को नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मनोनीत किया गया है. समझा जाता है कि आने वाले समय में हरियाणा ख़ास कर दक्षिण हरियाणा और  आसपास के राज्यों मे युवाओं को समाजवादी पार्टी के साथ जोड़ने की मुहिम चलाई जाएगी. माना जा रहा है कि हरियाणा में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के प्रति युवाओं में आकर्षण बढ़ा है और इस स्थिति का फायदा पार्टी उठाना चाहती है।

समाजवादी युवजन सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का पुनर्गठन : गुरुग्राम से प्रकाश नारायण झा को मिली राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की  जिम्मेदारी 3

बताया जाता है कि संगठन को विस्तार देने की कोशिश के तहत ही पिछले माह समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद फहद ने गुरुग्राम का भी दौरा किया था. हालांकि उनका यह दौरा लखीमपुर खीरी की घटना में घायल हुए किसानों का हाल-चाल जानने के लिए होना बताया गया था लेकिन सूत्र बताते हैं कि उन्होंने मेदांता अस्पताल में भर्ती घायल किसान से मिलने के साथ-साथ समाजवादी युवजन सभा को भी विस्तार देने के लिए पार्टी के समर्थकों और युवाओं से विचार-विमर्श किया था. समाजवादी  युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद फहद के गुरुग्राम दौरे का नतीजा अब सामने आया है जब गुरुग्राम निवासी प्रकाश नारायण झा को न केवल युवा विंग की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में ही मनोनीत किया गया बल्कि  संगठन का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया ।समाजवादी युवजन सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का पुनर्गठन : गुरुग्राम से प्रकाश नारायण झा को मिली राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की  जिम्मेदारी 4

 

प्रकाश नारायण झा ने बधाई देने बड़ी संख्या में उनके समर्थक पहुंचे. उन्होंने यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने के लिए पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं का आभार जताया. उन्होंने कहा कि उन जैसे सामान्य कार्यकर्ता को राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी देकर जो विश्वास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद फहद ने जताई है उस पर वे पूरी तरह खरा उतरने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि वह हमेशा पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए काम करते रहे हैं और अब और दोगुनी ताकत से इस काम में जुड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आएगी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पुनः मुख्यमंत्री के रूप में उत्तर प्रदेश को विकास के नए आयाम तक ले जाएंगे. प्रकाश नारायण झा ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में उत्तर प्रदेश की स्थिति चाहे कानून व्यवस्था हो या फिर विकास योजनाओं पर अमल करने का मुद्दा हर दृष्टिकोण से पिछड़ा है. राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कार्यकाल को लोग याद कर रहे हैं और इस बार मतदाताओं ने उन्हें पुनः मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय ले लिया है। समाज के सभी वर्गों और ख़ास कर युवाओं में अखिलेश यादव की लोकप्रियता चरम पर है .

श्री झा ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व और युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद फहद के निर्देशन में पार्टी के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर विधानसभा चुनाव में जीत की ऐतिहासिक गाथा लिखेंगे.

श्री झा को बधाई देने वालों में विजय कपूर, सचिन भोजपुरिया, दीपांशु, हरजोत, योगेंद्र यादव, आशीष कुमार, अमित श्रीवास्तव, राजीव, सलोनी यादव, पीपुल, मंदिरा झा, विकास जेटली, प्रियंका जेटली, राजेश ठाकुर, विनोद साहू, अमरेश कुमार राय, सरोज मिश्र,  सहित दर्जनों लोग शामिल रहे .

You cannot copy content of this page