महात्मा गांधी के देश मे हिंसक आंदोलन की इजाजत नहीं दी जा सकती : गृह मंत्री

Font Size

महात्मा गांधी -अनिल विज ने कहा, किसान आंदोलन दिंन प्रतिदिन हिंसक होता जा रहा है

-किसान नेता अपने आंदोलन को संयम में रखें

महात्मा गांधीचंडीगढ़, 2 अक्टूबर- हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज किसान नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि “किसान नेता अपने आंदोलन को संयम में रखें क्योंकि महात्मा गांधी के देश मे हिंसक आंदोलन की इजाजत नहीं दी जा सकती”।

श्री विज ने आज ट्वीट करते हुए कहा कि “किसान आंदोलन दिंन प्रतिदिन हिंसक होता जा रहा है । महात्मा गांधी के देश मे हिंसक आंदोलन की इजाजत नहीं दी जा सकती । किसान नेता अपने आंदोलन को संयम में रखें”।

उन्होंने कहा कि हमारे देश मे आंदोलन के दौरान हिंसा की कोई जगह नही होनी चाहिये क्योंकि जहां अहिंसा के बल पर देश को आज़ादी मिली हो वहाँ हिंसा का कोई काम नही है। उन्होंने कहा कि किसी समस्या का हल केवल बातचीत है और सरकार किसानों व किसान नेताओं से बातचीत के लिए तैयार है।

गृह मंत्री ने बताया कि पिछले दिनों राज्य सरकार ने हरियाणा की ओर से दिल्ली जाने वाले रास्तों को खुलवाने के लिए किसानों के नेताओं व उनके प्रतिनिधियों को बैठक करने के लिए आमंत्रित किया था परंतु किसानों के नेताओं व उनके प्रतिनिधि आये ही नहीं।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने किसान आंदोलन की वजह से बन्द रास्तों पर संज्ञान लिया तो हरियाणा सरकार ने रास्ते खुलवाने और किसानों के साथ बातचीत के लिए हाई लेवल कमेटी का गठन किया था।

You cannot copy content of this page