राजपूत महासभा गुरुग्राम् का ऐलान : राजपूत समाज के इतिहास से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं

14 / 100
Font Size

गुरुग्राम्। राजपूत महासभा गुरुग्राम के तत्वाधान में शनिवार को महापंचायत का आयोजन किया गया। इस महापंचायत में आस-पास एवं हरियाणा के सभी जिलों से अनेक गणमान्य अतिथि एवं भारी संख्या में लोग पहुंचे। सभी ने एक आवाज में संदेश दिया कि क्षत्रिय राजपूत समाज के इतिहास से किसी ने भी छेड़छाड़ या उसको तोड-मरोड़ कर प्रस्तुत करने की कोशिश की तो राजपूत समाज इसको सहन व बरदास्त नहीं करेगा । समाज अपने क्षत्रिय महापुरुषों के इतिहास को अगर कोई छेडछाड करेगा और बदलने की कोशिश करेगा तो समाज इस लडाई को कानूनी व राजनीतिक तौर पर विरोध करेगा।

मिडिया प्रभारी आर0पी0 सिंह चौहान ने कहा कि सभी ने एक स्वर से निर्णय लिया कि इस प्रकार के मामले में अगर कोई टकराव की स्थिति आती हैं तो उसके लिए भी तैयार हैं । उन्होंने कहा कि राजपूत समाज हमेशा सभी जातियों को साथ लेकर चलता हैं तथा राजपूत समाज सबसे पहले अपने आपको हिंदू तथा बाद में अपनी जाति को मानने वाला हैं इसलिए सभी हिन्दू जातियों को आपस में लडवाने की गहरी साजिश हैं जिसकों सभी हिन्दूओं को समझना होगा हैं ।

इस महापंचायत में सभा मुख्य वक्ताओं में सुरज पाल अम्मू ने कहा की हमारे इतिहास के साथ छेड़खानी नहीं की जाए । हम सभी धर्मों व जातियों को साथ लेकर चलने वाले लोग हैं ।अम्मू ने कहा की यह हिन्दू धर्म को बाँटने की गहरी साज़िश है जिसे हम कदापि सफल नहीं होने देंगे ।

राजेन्द्र सिंह नरूका,जे0पी0 भाटी,हरेंद्र पाल सिंह, भुपेन्द्र सिंह चौहान, कमल सिंह तंवर,राज चौहान ललित तंवर,आलोक तोमर सतेन्द्र चौहान आदि ने अपने संबोधन में कहा कि राजपूत समाज के इतिहास से किसी को खिलवाड़ करने की इजाजत नही हैं और इसके खिलाफ पूरा समाज डटकर विरोध करेगा । राजपूत महासभा ने क्षत्रिय सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा राजपूत सभा के प्रांगण में लगाई जायेगी तथा सभा में बनने जा रही लाईब्रेरी में राजपूत समाज का पूरा इतिहास रखा जायेगा ताकि किसी को जानकारी चाहिए तो हो वहां से राजपूत इतिहास की जनकारी ले सकते हैं ।

इस महापंचायत में सतेंद्र चौहान, आर0पी0सिंह चौहान,जतनबीर सिंह,कल्याण सिंह चौहान तिलकराज,अशोक चौहान, कुलदीप चौहान, अवधेश सिंह, राज सिंह,मुकुल राघव अनिल चौहान, गगन सिंह चौहान, नरेन्द्र सिंह, सजंय चौहान,जिले सिंह सिसोदिया, रेवत सिंह, पी0एस0चौहान, संतोष छोकर, महेश राघव इत्यादि मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page