उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा प्रशासन

Font Size

– उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू गुरूग्राम में पैरालंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे 19 सितंबर को

– उपराष्ट्रपति दीन बंधु सर छोटू राम के लेख व भाषणों पर आधारित पुस्तक का भी करेंगे विमोचन

 – मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी रहेंगे उपस्थित

गुरुग्राम 17 सितंबर। भारत के उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू गुरूग्राम मेें रविवार 19 सितंबर को टोक्यो में आयोजित पैरालंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे। इससे पहले उपराष्ट्रपति एक अन्य कार्यक्रम में दीनबंधु सर छोटूराम के लेख व भाषणों पर आधारित पुस्तक का विमोचन करेंगे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी इन कार्यक्रमों में भागीदारी करेंगे। उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां आरंभ हो चुकी हैं। गुरूग्राम पुलिस के संयुक्त आयुक्त कुलविन्द्र सिंह ने शुक्रवार को सैक्टर-44 स्थित अपरेल  हाउस व सैक्टर-23 स्थित नार्थ कैप यूनिवर्सिटी का दौरा किया।

संयुक्त आयुक्त ने बताया कि उपराष्ट्रपति का पहला कार्यक्रम अपरेल  हाउस तथा दूसरा नॉर्थ कैप यूनिवर्सिटी में होगा। उपराष्ट्रपति के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री व अन्य विशिष्ट जन इन कार्यक्रमों में भागीदारी करेंगे। ऐसे में कार्यक्रमों में भागीदारी करने वाले खिलाड़ियों व अन्य मेहमानों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दोनों कार्यक्रमों में सुरक्षा इंतजाम, मेहमानों की अनुमानित संख्या के अनुसार मूलभूत सुविधाएं, यातायात व पार्किंग व्यवस्था आदि इंतजामों को समय रहते पूरा करें।

उन्होंने कहा कि पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिक भी पहुंचेंगे। ऐसे में प्रवेश से लेकर मुख्य हॉल में उनके बैठने तक की सुविधा का ध्यान रखा जाए। अपैरल हाउस के उपरांत अधिकारियों ने उपराष्ट्रपति के प्रस्तावित रूट का भी जायजा लिया। उन्होंने नॉर्थ कैप यूनिवर्सिटी में पैरालंपिक खिलाड़ियों के सम्मान समारोह की तैयारियों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यक्रम में आने वाले पैरालंपिक खिलाड़ियों की सुविधाओं के अनुसार तैयारी करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर डीसीपी ईस्ट मकसूद अहमद, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की क्षेत्रीय प्रशासक मीतू धनखड़, नगराधीश सिद्धार्थ दहिया, डीसीपी दीपक सहारण तथा डीसीपी ट्रैफिक रविन्द्र तोमर, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के संयुक्त निदेशक आर एस सांगवान भी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page