गृह मंत्री ने अफगानिस्तान के पंजशीर प्रान्त में पाकिस्तान की हवाई बमबारी की घोर निंदा की

Font Size

यह सभी अंतरराष्ट्रीय कानूनों और संधियों के खिलाफ

चंडीगढ़, 7 सितंबर : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अफगानिस्तान के पंजशीर प्रान्त में पाकिस्तान द्वारा की जा रही हवाई बमबारी की घोर निंदा की है क्योंकि यह सभी अंतरराष्ट्रीय कानूनों और संधियों के खिलाफ है।

श्री विज ने आज ट्वीट करके कहा कि “अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को #पाकिस्तान द्वारा #अफगानिस्तान के #पंजशीर प्रांत में उक्त बमबारी का संज्ञान लेना चाहिए। क्योंकि अफगानिस्तान में अभी तक कोई सरकार नहीं बनी है, फिर उन्हें वहां किसने आमंत्रित किया। यह सभी अंतरराष्ट्रीय कानूनों और संधियों के खिलाफ है”।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबानी लड़ाकों और अहमद मसूद के लड़ाकों के बीच पंचशीर को कब्जाने लेने के लिए लड़ाई चल रही है और इस लड़ाई में तालिबान को सपोर्ट देने के लिए पाकिस्तान की वायु सेना ने पंचशीर पर बमबारी की है।

इधर,अहमद मसूद ने सोमवार को खुलासा किया कि आतंकवादी समूह को पाकिस्तान वायु सेना और आईएसआई से हवाई समर्थन मिल रहा है। मसूद ने दावा किया कि तालिबान पंजशीर पर हमला करने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं था और उसे ड्रोन और हेलीकॉप्टर के माध्यम से पाकिस्तान द्वारा सहायता प्रदान की गई थी।

वही, दूसरी ओर अफगानिस्तान में पाकिस्तान के दखल के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट रहा है। काबुल में महिलाओं ने बीती रात पाकिस्तान के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसे तालिबान के जुल्मों और पाकिस्तान की घुसपैठ के खिलाफ प्रदर्शन बताया जा रहा है।

ऐसे ही रूस ने कहा है कि अफगानिस्तान की जमीन से रूस और भारत में आतंकवाद फैलने का खतरा है। रूस ने ये भी कहा कि अफगानी जमीन का इस्तेमाल दूसरे देशों के खिलाफ नहीं होना चाहिए। उधर, भारत पहले ही आतंकवाद से जूझ रहा है और यह सभी को विदित है कि भारत में आतंकवादी पाकिस्तान और अफगानिस्तान की जमीन में तैयार करके भेजे जाते हैं।

You cannot copy content of this page