गृह मंत्री अनिल विज ने आज फिर कांग्रेस पर किया प्रहार

Font Size

*मोगा में जो किसानों पर लाठियां बरसाई और पीटा गया, उसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार- अनिल विज*

*राजनैतिक महत्वाकांक्षा के लिए कांग्रेस यह सब कर रही है- विज*

*”कांग्रेसी स्वयं को ठीक करें, फिर दूसरे की बात करें”- गृह मंत्री*

*आम आदमी पार्टी भी ‘‘गंगा गए तो गंगादास और जमुना गए तो जमुनादास’’ है- अनिल विज*

चण्डीगढ़, 3 सितंबर- हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज फिर कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि मोगा में जो किसानों पर लाठियां बरसाई गई और किसानों को पीटा गया, उसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है और यह सब करा-धरा कांगे्रस का है। उन्होंने कहा कि यह सारा गेम-प्लान कांग्रेस का है और राजनैतिक महत्वाकांक्षा के लिए कांग्रेस यह सब कर रही है।

श्री विज आज यहां मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि करनाल में हुई घटना के लिए तो कांग्रेस सांसद राहुल गांधी टवीट भी करते हैं और मोगा में तो कांग्रेस की ही सरकार है तथा इतने भयंकर लाठीचार्ज होने के बाद भी किसी ने जुबान तक नहीं खोली। उन्होंने कहा कि यह सब पंजाब सरकार ही कर रही है।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में लोगों को मारा गया और बुरी तरह से पीटा गया। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि “कांग्रेसी स्वयं को ठीक करें, फिर दूसरे की बात करें”।

राज्य में पुलिस स्थानातंरण के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि गुरूग्राम व फरीदाबाद में पुलिस के 3 वर्ष से अधिक समय से एक स्थान पर बैठे अधिकारियों को स्थानातंरित करने के लिए उनके द्वारा पत्र लिखा गया हैं।

इसी प्रकार, एक अन्य प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि भूमि अधिग्रहण के संबंध में लाए गए बिल में संशोधन किया गया है और उसे वैधानिक बनाया गया है ताकि किसी को भी दिक्कत न हो। उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस शासनकाल की तरह किसी के साथ धक्का नहीं होने देंगें क्योंकि आज कांग्रेस पर कई केस चल रहे हैं इसलिए कानून के तहत काम किया जाएगा।

आम आदमी पार्टी का ब्यान कि दिल्ली पुलिस द्वारा रास्ता रोका जा रहा है, इस पर गृह मंत्री ने कहा कि इस ब्यान से बड़ा झूठ व फरेब नहीं हो सकता क्योंकि आम आदमी के आवागमन के रास्ते को अवरूद्ध नहीं किया जा सकता। उन्होंने आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी भी ‘‘गंगा गए तो गंगादास और जमुना गए तो जमुनादास’’ है।
———

You cannot copy content of this page