लिंग्याज विद्यापीठ में 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर 14 अगस्त को पेंटिंग कम्पीटीशन का आयोजन, ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

8 / 100
Font Size

फरीदाबाद :  लिंग्याज विद्यापीठ(डीम्ड-टु-बी) यूनिवर्सिटी में 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 14 अगस्त को जश्न-ए-आजादी का महोत्सव आयोजित किया जायेगा। इस ख़ास अवसर पर बच्चों की रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने के लिए पेंटिंग कम्पीटीशन आयोजित की जायेगी. इस कम्पीटीशन में दिल्ली-एनसीआर के सभी शहरों के 10 साल से लेकर स्नातक (यूजी) स्तर के बच्चे पेंटिंग में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे। इसमें भाग लेने के लिए https://forms.gle/KZtDVXuDZEADSow29 लिंक पर ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा. पंजीकरण आज से 13 अगस्त तक किया जा सकेगा। पंजीकरण निशुल्क रखा गया है। पेंटिंग कम्पीटीशन के आयोजन की जिम्मेदारी लिंग्याज विद्यापीठ(डीम्ड-टु-बी) यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज़ एंड सोशल साइंसिस, डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश को दी गई है.

यह आयोजन 14 अगस्त को सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक किया जायेगा। इस कम्पीटीशन में प्रतिभागी बच्चों को तिरंगे के रंग में टी-शर्ट पेंट करना होगा। सबसे सुंदर पेंटिंग करने वाले बच्चे को नकद पुरस्कार दिया जाएगा। कम्पीटीशन में प्रथम स्थान पर आने वाले प्रतिभागी को 1500 रू., दूसरे स्थान के विजेता को 1000 रू. व तीसरे स्थान पर रहने वाले विजेता को 700 रू. दिए जायेंगे। इसके अलावा तीनों विजेताओं को ई-सर्टिफ़िकेट् भी दिया जाएगा।

स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज़एंड सोशल साइंसिस डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश के एसोसिएट डीन प्रोफेसर आनंद पाठक का कहना है कि इस महामारी ने छात्रों को उनके घरों तक सीमित कर दिया है. इस विषम परिस्थिति में भी उनकी देशभक्ति की भावना और राष्ट्र के प्रति गौरव उफान पर है। बच्चे राष्ट्र के प्रति अपनी भावना का इजहार इस कम्पीटीशन के माध्यम से क्र सकेंगे.

उन्होंने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए हमारे डिपार्टमेंट ने आजादी के इस अमृत महोत्सव को और अधिक खास बनाने का सोचा। स्वतंत्रता दिवस ऐसा अवसर है जिसे सबके साथ मिलकर मनाया जाए तो ये और भी खास हो जाता है। इसी कारण हम दिल्ली-एनसीआर के सभी बच्चों को इस ख़ास अवसर का साक्षी बनने को खुले दिल से आमंत्रित करते हैं. एक तरफ हमारे साथ मिलकर स्वतंत्रता दिवस के उल्लास को एक दूसरे से साझा करेंगे जबकि दूसरी तरफ रचनात्मकता को उभरने का एक अवसर भी मिलेगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस कम्पीटीशन में बड़ी संख्या में सभी उम्र के बच्चे भाग लेंगे और आजादी इस साल गिरह को ख़ास बनाएँगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page