दलित और गरीब की मदद में सेतु का काम करेंगे हमारे कार्यकर्ता : संतोष मांझी

9 / 100
Font Size

पटना 10 अगस्त :  हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (से०) के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव, बिहार सरकार में लघु जल संसाधन एवं अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन की गरिमामय उपस्थिति में मुंगेर प्रमंडल हम पार्टी की बैठक 11:00 बजे से 3:00 बजे तक चली ‌। बैठक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पटना आवास 12एम स्ट्रैंड रोड पटना में संपन्न हुई ।

बैठक को संबोधित करते हुए के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव, बिहार सरकार में लघु जल संसाधन एवं अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने कहा कि हम पार्टी कर कर्ताओं की पार्टी है । गरीबों की पार्टी है । जिसकी मंजिल ऊंची है और गरीबों की लड़ाई को लक्ष्य तक पहुंचाना है। समस्याओं को हम दूर तब कर पाएंगे जब हम उनके संघर्ष की लड़ाई को लड़ेंगे । हम सभी जब एक ताकत के रूप में काम करेंगे तभी हम मजबूत होंगे इसके लिए हमें संगठन को मजबूत करना होगा।

संतोष मांझी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष से कहा कि प्रमंडल प्रभारियों के साथ पार्टी संगठन से जुड़े नेताओं की बैठक क्रमशः प्रमंडल स्तर पर प्रतिमाह हो । हमारा हर एक कार्यकर्ता हमारा परिवार है। गरीबों के विकास के लिए पार्टी का गठन हुआ है। हम गरीब दलितों की समस्याओं को दूर करने के लिए काम करते हैं । हम उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए सेतु का काम करते रहेंगे ।

संतोष मांझी ने कहा कि हम जब अच्छा काम करेंगे तो बाधाएं होंगी पर हमें विजेता बनना है हमारी पार्टी एक मंत्री और एक व्यक्ति की पार्टी नहीं हम सब की पार्टी है । यह पार्टी एक-एक कार्यकर्ता की पार्टी है। आज की बैठक में जो भी बातें सामने आई हैं हम निश्चित तौर पर संगठन के माध्यम से आपके द्वारा मदद करने का काम करेंगें। बैठक में जो आपके द्वारा भावनाएं एवं विचार सामने आया है उससे यह साफ है कि पार्टी गरीबों के लिए काम कर रही और हमारे पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में उनके लिए दर्द है । आपकी संवेदना गरीबों के लिए जो बहुत बड़ी बात है।

संतोष मांझी ने कहा कि आपकी मेहनत और परिश्रम के बल पर हमारी पार्टी सत्ता में है, चार विधायक एक विधान पार्षद के साथ सरकार में सहयोगी दल है। हमारे विधायक जब अधिक होंगे और अपनी सरकार बनाएंगे तभी हम गरीबों का भला सही मायने में कर पाएंगे । मैं यह नहीं कहता कि यह सरकार काम नहीं कर रही है लेकिन हर दल और हर पार्टी का अपना अपना सोच होता है हमारा सोच गरीबों का विकास मात्र है हमें उदास नहीं होना है । हमें संघर्ष करना है। हमारी ताकत हमारा जनसंख्या है,जिसे एक होना होगा और उन्हें एक को नेता मानना होगा, तभी हम गरीबों का विकास संभव है।

संतोष मांझी ने कहा कि यहां जो भी है वह समाज की सेवा क्षेत्र को चुनकर यहां आए हैं वह अपना परिवार और अपने समय को गरीबों की मदद के लिए चुना जो बहुत बड़ा त्याग है। जो त्याग और परिश्रम कर आप काम कर रहे हैं आप एक दिन अपने लक्ष्य को जरूर पाने में कामयाब होंगे। 1 दिन सफलता मिलेगा इस विश्वास ताकत के साथ चलना हो।

संतोष मांझी ने संगठन की मजबूती को पंचायत स्तर पर मजबूत करने पर जोर दिया उन्होंने कहा कि बीडीओ और सीओ भी तब सुनेंगे जब हमारी संख्या मजबूत होगा और ज्यादा से ज्यादा लोग हम से जुड़ेंगे। पिछले साल से अब तक कोरोना महामारी के कारण संगठन का कार्य बाधित रहा लेकिन आने वाले समय में सब ठीक रहा तो संगठन का कार्य जिस तरह से हो रहा है हम अपने पिछले कमियों को दूर कर संगठन को राज्य और राष्ट्र स्तर पर मजबूत करने में सफल होंगे।

बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यन्त्री, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष विधायक सिकंदरा प्रफुल्ल मांझी, प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रभूषण कुशवाहा, मुंगेर प्रमंडल प्रभारी निलेश कुमार, राजेश्वर मांझी, प्रदेश प्रवक्ता अमरेंद्र त्रिपाठी, महिला प्रदेश अध्यक्ष गीता पासवान, अनिल रजक, आशुतोष राणा, रघुवीर मोची, सुरेश प्रसाद, शेखपुरा प्रभारी जितेंद्र ज्योति, मुकेश मांझी मुंगेर जिला अध्यक्ष, रामविलास मांझी लखीसराय जिला अध्यक्ष, पीयूष कुमार बेगूसराय जिला अध्यक्ष,मोफीज इमाम शेखपुरा जिला अध्यक्ष आदि हम नेता इस बैठक मे संगठन की मजबूती को लेकर अपने अपने विचार रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page