हरियाणा के सरकारी कर्मियों के लिए ऑनलाइन आवास आवंटन : मुख्यमंत्री ने पोर्टल लांच किया

Font Size

चंडीगढ़, 2 अगस्त : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कर्मचारियों को सरकारी आवास आवंटन की प्रक्रिया को और अधिक पारदर्शी बनाने के लिए ने आज  http://awas.haryanapwd.gov.in  पोर्टल लॉन्च किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्मचारियों को उनकी वरिष्ठता के आधार पर बिना किसी सिफारिश के सरकारी आवास मिले. आवंटन प्रक्रिया में पूर्ण पारदर्शिता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था बनाई गई है कि कर्मचारियों को ऑनलाइन आवेदन करने के बाद निर्धारित समय के भीतर ग्रेड और वरिष्ठता के आधार पर आवास आवंटित किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आवंटन के लिए उपलब्ध सरकारी आवासों का रिकॉर्ड पोर्टल पर उपलब्ध होगा, जिसके आधार पर कर्मचारी आवेदन कर सकेंगे। आपत्ति आदि लेने की प्रक्रिया पूरी करने के बाद एक बार आवेदन प्राप्त होने के बाद निर्धारित अवधि के भीतर कर्मचारियों को आवास आवंटित कर दिए जाएंगे।

उनका कहना था कि पोर्टल के शुरू होने से आवंटन की बेहतर ट्रैकिंग संभव हो सकेगी। मकान आवंटन, मकान बदलने आदि की सभी औपचारिकताएं ऑनलाइन होंगी। पोर्टल पर खाली मकानों की उपलब्धता को लगातार अपडेट किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदनों की वरिष्ठता सूची भी पोर्टल पर उपलब्ध होगी।

बैठक में बताया गया कि पंचकूला और चंडीगढ़ में 1306 विभिन्न प्रकार के मकान हैं और पंचकूला में 69 ट्रांजिट फ्लैट हैं. अतिरिक्त मुख्य सचिव, लोक निर्माण विभाग, हरियाणा, आलोक निगम, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव  वी उमाशंकर, उप प्रधान सचिव, आशिमा बराड़ सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी लांच के वक्त मौजूद थे ।

You cannot copy content of this page