राकेश दौलताबाद ने किया एमआर गुडगाँव ग्रीन्स सोसाइटी सेक्टर 102 का दौरा, रेसिडेंट्स के साथ हुई बैठक

Font Size

सोसाइटी के रेजिडेंट संदीप फोगाट ने विधायक दौलताबाद के सामने राखी सोसाइटी की दर्जनों समस्याएं

चेयरमैन हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज राकेश दौलताबाद ने लोगों को दिया जल्द समाधान का आश्वासन

सेक्टर 102 में पीएनजी ली लाइन डलवाने और पुलिस पोस्ट के निर्माण की मांग भी उठी

गुरुग्राम : राकेश दौलताबाद एम् एल ए (MLA) बादशाहपुर एवं चेयरमैन हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज ने आज एमआर गुडगाँव ग्रीन्स सोसाइटी सेक्टर 102 का दौरा किया और सोसाइटी के रेसिडेंट्स की समस्याओं को विस्तार से समझा . इस अवसर पर सोसाइटी के सैकड़ो निवासी उपस्थित थे। सोसाइटी के रेजिडेंट संदीप फोगाट ने विधायक के सामने सोसाइटी की समस्याओं को रखा.  विधायक ने उनकी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करवाने का भरोसा दिलाया ।

श्री फौगाट ने विधायक के साथ हुई बैठक में बताया कि सोसाइटी के सामने गुडगाँव झज्जर रोड पर बहुत स्पीड से ट्रैफिक चलता है. इससे एक्सीडेंट का खतरा हमेशा बना रहता है। उन्होंने मांग की कि सोसाइटी के सामने स्पीड ब्रेकर बनवाया जाये और आगे सनसिटी चौराहे पर भी एक्सीडेंट का खतरा हमेशा बना रहता है। वहां भी सभी चारों तरफ स्पीड ब्रेकर बनवाये जाएँ और चौराहे की भी मरम्मत करवाई जाए।

आवश्यक सुविधाओं की चर्चा करते हुए उन्होंने सोसाइटी में ओपन व्यायामशाला के उपकरण लगवाने की मांग की. सोसाइटी के लोगों का कहना है कि धनकोट चौराहे से द्वारका एक्सप्रेस वे रेड लाइट जंक्शन तक बारिश की जलनिकासी के लिए नाले का निर्माण किया जाए। धनकोट चौराहे से द्वारका एक्सप्रेसवे रेड लाइट जंक्शन तक स्ट्रीट लाइट लगाई जाएँ। सोसाइटी के मुख्य गेट से सनसिटी/G99 चौराहे तक सर्विस रोड का निर्माण करवाया जाए। सोसाइटी के मुख्य गेट पर बस क्यू सेल्टर का निर्माण करवाया जाए।

सोसाइटी के निवासियों का कहना था कि गर्मियों में लगातार बिजली के कट लगते हैं। बिजली की सुचारु सप्लाई सुनिश्चित करवाने की मांग की। सोसाइटी में टावर 1-2 की साइड की दीवार के साथ हाई टेंशन की तारें गुजर रही हैं। बैठक में इसे हटवाने की की भी मांग उठी । सोसाइटी के पीछे की तरफ राजस्व मार्ग को द्वारका एक्सप्रेस-वे तक पक्का कर सड़क निर्माण करने, धनकोट गोलचक्कर से बजघेरा टोल तक 75 मीटर चौड़ी सड़क की मरम्मत करवाने और और स्ट्रीट लाइट भी लगवाने जैसे विषय भी विधायक के समक्ष उठाये गए .

विधायक राकेश दौलताबाद को बताया गया कि सेक्टर 102 में PNG गैस पाइपलाइन नहीं है। इसलिए IGL के साथ संपर्क कर क्षेत्र में PNG लाइन डलवाने पर बल दिया गया। धनकोट चौराहे से सनसिटी जंक्शन तक बसई धनकोट रोड के किनारे ढेर और गड्ढे हैं। इन गड्ढो को समतल करवा कर ग्रीन बेल्ट को विकसित करने से रेसिडेंट्स को सुविधा होगी इसलिए इस पर काम करवाने का सुझाव दिया गया।

लोगों का कहना था कि क्षेत्र में भारतीय डाक की कोई पूर्ण सेवा शाखा नहीं है। लोगों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र में एक पूर्ण सेवा डाकघर शाखा खोलने की भी मांग की गई । सोसाइटी में राशन कार्ड और वोटर कार्ड बनवाने के लिए कैंप आयोजित करवाने की भी मांग की गई जबकि सेक्टर 102 में पुलिस पोस्ट के लिए स्थायी जगह देकर उसका निर्माण करवाना भी आवश्यक बताया गया .

इस मौके पर डॉ सुरेंदर अरोड़ा, डॉ परीक्षित, डॉ यूनिस खान , महेन्दर पाल,, संदीप यादव, मनोज महेन्द्रू , पवन तंवर, बी पी गुप्ता, पुष्कर सिंह, सुधीर ग्रोवर, एन पी सिन्हा, वीरेंदर सिंह राघव, सौबीर सिंह, आदि सैकड़ो निवासी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page