स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर एडीसी विश्राम कुमार मीणा की अध्यक्षता में बैठक

43 / 100
Font Size

– हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय करेंगे बतौर मुख्य अतिथि शिरकत

गुरूग्राम, 30 जुलाई। स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा की अध्यक्षता में आज लघु सचिवालय में बैठक आयोजित की गई जिसमें उन्होंने स्वतंत्रता दिवस समारोह के भव्य आयोजन को लेकर सभी विभागों की जिम्मेदारी तय की। इस बार आयोजित किए जाने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे।

बैठक के उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए श्री मीणा ने कहा कि इस राष्ट्रीय पर्व को मनाने के लिए सभी अधिकारी व कर्मचारी एक दूसरे से बेहतर तालमेल स्थापित करते हुए काम करें। उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के कर्मचारी व अधिकारी इस समारोह में पहुंचना सुनिश्चित करें और प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाए। अतिरिक्त उपायुक्त ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थियों के सांस्कृतिक कार्यक्रम तैयार करवाएं। इनमें से 4 उत्कृष्ट कार्यक्रमों का चयन अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में गठित कमेटी द्वारा किया जाएगा। इसके अलावा, कार्यक्रम में स्कूल बच्चे पीटी शो, डंबल शो तथा लेजियम शो का आकर्षक प्रदर्शन करेंगे। समारोह में देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम भी विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए जाएंगे।

समारोह में पुलिस विभाग, गृहरक्षी बल, एनसीसी, स्काऊट्स व गाईड सहित अन्य परेड की टुकडियों द्वारा आकर्षक मार्चपास्ट का प्रदर्शन किया जायेगा। रिहर्सल में आने वाले स्कूलों के बच्चों के लिए रोड़वेज महाप्रबंधक द्वारा बसों का प्रबंध किया जाएगा। बिजली निगम के अधिकारी समारोह के दिन जनरेटर सैट उपलब्ध करवाएंगे तथा समारोह में आने वाले लोगों के लिए शौचालयों की व्यवस्था नगर निगम तथा जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा करवाई जाएगी। समारोह में परेड तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। साथ ही जिला में विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने जिला अधिकारियों से कहा कि वे सम्मानित होने के लिए ऐसे कर्मचारियों व अधिकारियों का नाम भेजें जिन्होंने अपनी ड्यूटी ईमानदारी से करने के अलावा अन्य किसी क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया है । उन्होंने कहा कि कार्यालय अध्यक्ष उनका नाम उपलब्धि सहित 11 अगस्त तक उपायुक्त कार्यालय में भिजवाएं।

गौरतलब है कि गत वर्षाे की भांति इस बार भी स्वतंत्रता दिवस समारोह ताऊ देवीलाल खेल परिसर स्थित चौधरी सुरेन्द्र सिंह मैमोरियल क्रिकेट पवेलियन में आयोजित किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए फुलड्रैस रिहर्सल 13 अगस्त को प्रात 8ः55 बजे आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वतन्त्रता दिवस समारोह एक राष्ट्रीय पर्व है इसलिए हमें इसे हर्षाेल्लास के साथ मनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य अतिथि युद्ध स्मारक पर जाकर पुष्प चक्र चढ़ाएंगे और देश की आजादी आंदोलन तथा बाद में शहीद हुए रणबांकुरो को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page