राजकीय आई.टी.आई गुरुग्राम में जोनल स्किल प्रतियोगिता का आयोजन

Font Size

– इंडिया स्किल हरियाणा 2021 के तहत आयोजित की गई प्रतियोगिताएं
-जिला के 859 प्रार्थियो ने 26 कौशल प्रतियोगिताओं में लिया भाग

गुरुग्राम,29जुलाई। हरियाणा कौशल विकास मिशन द्वारा आज राजकीय आई.टी.आई गुरुग्राम में जोनल स्तरीय स्किल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आई.टी.आई में आयोजित इस प्रतियोगिता में जिला के 859 प्रतिभागियों ने 26 विभिन्न कौशल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए आवेदन किया था।

राजकीय औद्योगिक संस्थान गुरुग्राम के प्रधानाचार्य जयदीप कादयान ने इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा कौशल विकास मिशन द्वारा जारी निर्देशानुसार आज संस्थान में इंडिया स्किल हरियाणा 2021 कार्यक्रम के तहत जोनल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। संस्थान में आयोजित इस प्रतियोगिता में जिले की 859 प्रतिभागियों ने 26 विभिन्न कौशल प्रतियोगिताओं में भाग लेतेे हुए अपनी कौशल कला का प्रदर्शन किया।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के दौरान आवेदकों की संख्या अधिक होने के चलते पूरी प्रतियोगिता को दो चरणों मे विभाजित किया गया था। प्रथम चरण में 19 व द्वितीय चरण में 07 कौशल के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान कुछ प्रार्थी ऐसे भी थे जिन्होंने एक से अधिक कौशल में भाग लिया । उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के दौरान 50 बहु वैकल्पिक प्रश्न पूछे गए थे। वहीं प्रतियोगिता में पारदर्शिता को ध्यान में रखते हुए संपूर्ण परीक्षा की वीडियोग्राफी भी करवाई गई।

जयदीप कादयान ने कहा कि प्रतियोगिता के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए प्रवेशद्वार पर थर्मल स्केंनिंग व सेनिटाइजिंग मशीन की व्यवस्था की गई थी।सभी प्रार्थियो को उचित जांच के बाद ही संस्थान में प्रवेश दिया गया था।

प्रतियोगिता के अगले चरण की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में जिला स्तर पर जो प्रतिभागी उत्तीर्ण होंगे वे 11 अगस्त से 13 अगस्त के बीच राजकीय आई.टी.आई गुरुग्राम में आयोजित होने वाली राज्यस्तरीय कौशल प्रतियोगिताओं में भाग ले सकेंगे।

You cannot copy content of this page