ईडी ने एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत को बैंक धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया

Font Size

गुरुग्राम : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को गुरुग्राम स्थित मशहूर एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत को बैंक धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किया है।

गहलोत को 200 करोड़ रुपये के कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है । ईडी के एक अधिकारी के अन अनुसार गहलोत को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा।

ईडी धोखाधड़ी के मामले में पूछताछ के लिए मालिक को हिरासत में लेने की मांग कर रही है.

दूसरी तरफ एक अन्य मामले में गहलोत से सीबीआई भी पूछताछ कर रही है। कहा जा रहा है कि गहलोत ने राजनीति से जुड़े लोगों और सरकारी अधिकारियों की मदद से गुरुग्राम में जमीन धोखाधड़ी की थी.  सीबीआई ने गुड़गांव में एंबिएंस मॉल बनाने के लिए भूमि के कथित अवैध उपयोग के मामले में भी उनके 4 स्थानों की तलाशी ली थी.

 

बताया जाता है कि पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने सीबीआई को गुरुग्राम में लगभग 18.98 एकड़ भूमि पर एक वाणिज्यिक भवन के कथित अवैध निर्माण के मामले की जांच करने का निर्देश दिया था।

 

यह आरोप लगाया गया था कि जिस जमीन पर एंबिएंस मॉल बनाया गया है वह एक हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए थी। उल्लेखनीय है कि एंबिएंस मॉल दिल्ली-एनसीआर का एक प्रमुख मॉल है, जहां सप्ताहांत पर लगभग 50,000 लोग विजिट करते हैं । कोविड -19 से पहले यहाँ  सप्ताहांत पर 80,000 से 85,000 लोगों ने विजिट किया था .

You cannot copy content of this page