मैरेज साइट पर इंडियन लड़की से अमेरीकी नागरिक ने दोस्ती कर लाखों रुपए ठग लिए, मुकदमा दर्ज

Font Size

गुरुग्राम : ऑनलाइन दोस्ती करने वाले सावधान ! आपके साथ भी धोखा हो सकता है. वैवाहिक साइट पर युवती से दोस्ती कर उसे प्यार के जाल में फंसाकर लाखों रुपए ठगने का एक मामला साइबर थाना में सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित युवती की शिकायत के आधार पर पुलिस ने दर्ज कर लिया है। आरोपी पीड़िता से व्हाट्सएप पर बात करता था। आरोपी ने नेपाल में प्लास्टिक रीसायकल फैक्ट्री लगाने के नाम पर मदद मांगी और लाखों रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। पीड़िता को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ तो उसने साइबर थाना पुलिस को शिकायत दी। साइबर थाना पुलिस ने करीब एक महीने तक जांच के के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गुरुग्राम निवासी ऋतु गुप्ता ने बताया कि उनकी पहचान वैवाहिक साइट जीवनसाथी डाट काम के माध्यम से अमेरिका निवासी राव कान्टीडोनाल्ड से हुई थी। दोनों व्हाट्सएप पर बात करने लगे। दोनों ने ही शादी करने का मन बना लिया। गत मार्च महीने में राव ने जल्द ही नेपाल पहुंचकर प्लास्टिक रीसायकल की फैक्ट्री लगाने की बात कहीI 15 मार्च को राव ने स्वयं को नेपाल पहुंचकर चीन जाने की बात कहते हुए उससे मदद के नाम पर कुछ रुपए मांगे। ऋतु ने करीब 9.44 लाख डॉलर उसके खाते में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद आरोपी ने उसे जल्द ही भारत आने की बात कही। रुपए मिलने के बाद उसने जरूरी काम से वापस अमेरिका जाने व जल्द ही लौटने की बात कही। इसके बाद उसने कई बार बहाने बनाकर पीडिता से लाखों रुपए ट्रांसफर कराए। इस पर पीड़िता को संदेह हुआ और उसने आरोपी से बात की तो आरोपी ने उसे दोबारा अपने विश्वास में लेते हुए जल्द भारत आने की बात कहकर एक बैग एयरपोर्ट पर भेज दिया।

बैग के एयरपोर्ट पहुंचते ही उसे कथित कस्टम अधिकारी अनिहाल कुमारी का फोन आया, जिसने बैग की कस्टम ड्यूटी भरने के नाम पर 50 हजार रुपए मांगे। यह रुपए देने के बाद उससे कई बार बहानेबाजी कर हजारों डॉलर खाते में ट्रांसफर कराए गए। इस पर पीड़िता को अपने साथ हो रही ठगी का शक यकीन में बदल गया और उसने साइबर थाना पुलिस को इसकी शिकायत दी। साइबर थाना पुलिस ने जांच के दौरान मामले को सही पाया जिसके बाद अब पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

You cannot copy content of this page