ब्रीजा गाड़ी में सवारी के रूप में बैठाकर लूट की दो दर्जन वारदातों को अंजाम देने वाले तीन अंतर्राज्यीय शातिर अपराधी पकड़े गए

4 / 100
Font Size

गुरुग्राम : लोगों को सवारी के रूप में बैठाकर लूट, हथियार के बल पर लूट व छीनाझपटी की करीब दो दर्जन वारदातों को अन्जाम देने वाले 03 अंतर्राज्यीय शातिर आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ़्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपी दिल्ली, उत्तर-प्रदेश, राजस्थान व गुरुग्राम में लूट व छीनाझपटी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय थे । आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी की कोशिश जारी है।

ए सी पी क्राइम गुरुग्राम प्रीतपाल सिंह ने पत्रकारों को सोमवार को बताया कि 09.07.2021 को थाना सिविल लाईन्स, गुरुग्राम में शंशाक पाडेण्य S/O  बीजय प्रताप पाडेण्य R/O चरक पैथालोजी नजदीक डिग्री कालेज रुद्रपुर जिला देवरिया U.P., हाल किरायेदार H.NO. 388, SEC-47, GURUGRAM ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह MORDE COMPANY में SALES MARKETING DEPARTMENT में नौकरी करता है। दिनांक 9 JULY 2021 को समय 11:30 AM के आसपास एक BREEZA गाड़ी में बतौर सवारी बैठा लिया DELHI-NARAINA के लिए जाने के लिए लेकिन थोड़ा आगे जाने पर उसमें सवार चार व्यक्तियों ने इसके दोनो हाथो को पकड़ लिया और इसके RIGHT HAND की अंगुली में पहनी DAIMOND RING व गले में पहनी चैन (GOLD) छीन कर इसको सुखराली FLYOVER के पास उतार कर गाड़ी लेकर भाग गए। उनके अनुसार उपरोक्त शिकायत पर थाना सदर, गुरुग्राम में कानून की सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️ए सी पी क्राइम ने बताया कि  के.के. राव, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपियों के लिए विशेष पुलिस टीमें गठित की गई है और उन्हें तत्परता से आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्यवाही करने व उन्हें काबू करने के सख्त आदेश व दिशा-निर्देश दिए हुए है।

पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के अदेशनुसार निरीक्षक नरेन्द्र चौहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उपरोक्त अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में लूटपाट करने की वारदात को अंजाम देने वाले निम्नलिखित 03 आरोपियों को दिनाँक 10.07.2021 को बावल, रेवाड़ी से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की।

गिरफ़्तार किए तीन अपराधी :

1. मोहन उर्फ मोनू पुत्र मुंशीराम निवासी गाँव कुजोता, जयपुर, राजस्थान, हाल निवासी मकान नंबर-265, सैक्टर-2 बावल, जिला रेवाड़ी, उम्र 27 वर्ष।

2. सुरेन्द्र पुत्र मुंशीराम निवासी गाँव कुजोता, जयपुर, राजस्थान, हाल निवासी मकान नंबर-265, सैक्टर-2 बावल, जिला रेवाड़ी, उम्र 35 वर्ष।

3. नरेश कुमार पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी गाँव कुजोता, जयपुर, राजस्थान, हाल निवासी मकान नंबर-265, सैक्टर-2 बावल, जिला रेवाड़ी, उम्र 32 वर्ष।

 

प्रीतपाल सिंह के अनुसार आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व अदालत के सम्मुख पेश कर 03 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

मामले की ख़ास बातें :

▪️आरोपियों ने प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग सहित दिल्ली, जयपुर, उत्तर-प्रदेश व गुरुग्राम में मारपीट करके लूटपाट, लूट व छीनाझपटी की करीब 02 दर्जन वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है।

▪️आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ के ये अपने 1 अन्य साथी के साथ गाड़ी में सवार होकर आते थे और एक ऐसी सवारी की तलाश करते थे जिसके हाथ मे घड़ी, ज्वैलरी, कोई अन्य कीमती सामान, बैग तथा और वह देखने से धनी लगे उसको सवारी के रूप में गाड़ी में बैठा लेते थे। कुछ ही दूर जाने के बाद उससे उसके पास मौजूद सभी कीमती समान छीन लेते थे और उसके ATM कार्ड के PIN नंबर पूछकर रुपए निकाल लेते थे।

▪️आरोपी वर्ष-2016 से लगातार सवारी के रूप में लोगों को गाड़ी में बैठाकर उनके साथ लूट, मारपीट करके लूट व छीनाझपटी की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय है।

▪️आरोपी 03 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर है, जिनसे अन्य वारदातों, अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी के प्रयास किए जा रहे है। पुलिस पूछताछ के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके अनुसार नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page