सदाबहार अभिनेता दिलीप कुमार नहीं रहे

Font Size

मुम्बई। भारत ही नही दुनिया के अन्य देशों में भी अपने अभिनय का दशकों तक मुरीद बनाने वाले सदाबहार अभिनेता दिलीप कुमार का आज सुबह निधन हो गया ।उन्होंने आज सुबह 7.30 बजे इस दुनिया को अलविदा कहा और अंतिम सांस ली. अपनी शर्तों पर जीने वाले इस अभिनेता ने 98 साल की भरपूर जिंदगी जी और बॉलीवुड को एक मुकाम तक पहुंचाया। तबियत बिगड़ने के कारण उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनका निधन हो गया। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी बड़े नेताओं ने दिलीप कुमार के निधन पर शोक जताया है और उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है।

 

दिलीप कुमार पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे थे. उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें 30 जून को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था. उनकी पत्नी सायरा बानो उनके साथ थीं. बानो ने दिलीप कुमार के प्रशंसकों को ट्वीट कर आश्वासन दिया था कि उनकी हालत स्थिर है.

उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि दिलीप कुमार साहब की तबीयत अभी स्थिर है. वह अभी भी आईसीयू में हैं, हम उन्हें घर ले जाना चाहते हैं, लेकिन हम डॉक्टरों की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि जैसे ही डॉक्टर अनुमति देंगे, वे उन्हें घर ले जाएंगे. उन्हें आज डिस्चार्ज नहीं किया जाएगा. उनके प्रशंसकों की दुआओं की जरूरत है, वह जल्द ही वापस आएंगे. लेकिन नियति को यह मंजूर नहीं था और उनका देहांत हो गया।
इसकी जानकारी दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल पर दी गई है। हजारों प्रशंसक व उनके चाहने वाले उन्हें श्रद्धांजलि व्यक्त कर रहे हैं।

 

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: