कबीर द्वारा दोहो के माध्यम से दी गई शिक्षा आज भी प्रासंगिक : उपायुक्त डॉ गर्ग

Font Size

– कबीर जयंती पर गुरुग्राम के संत कबीर मंदिर में आयोजित किया गया मुख्य कार्यक्रम
-मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित भजन संध्या के कार्यक्रम से जोड़ा गया मुख्य कार्यक्रम

गुरुग्राम, 24 जून। संत कबीर की 624वीं जयंती पूरे प्रदेश में आज धूमधाम से मनाई गई । गुरुग्राम जिला मुख्यालय स्तर पर संत कबीर जयंती का कार्यक्रम पुराने रेलवे रोड स्थित संत कबीर मंदिर में आयोजित किया गया। इसमें जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग मुख्य अथिति के रूप में उपस्थित रहे।

संत कबीर के फोटो पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए उपायुक्त डॉ गर्ग ने अपने संबोधन में संत कबीर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संत कबीरदास अपने पूरे जीवनकाल में सदैव मानवता के पक्षधर रहे। उनके दोहों का अनुसरण कर समाज में फैली बुराइयों और समाज की कुरुतियों को दूर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द कायम करने के लिए संत कबीर ने जो मार्ग दिखाया उस पर सभी को चलने का संकल्प लेना चाहिए। संत कबीर की शिक्षा, संस्कार और विचार हमें जीवन में उतारने चाहिए। उनकी शिक्षा आज भी प्रासंगिक है।

कबीर द्वारा दोहो के माध्यम से दी गई शिक्षा आज भी प्रासंगिक : उपायुक्त डॉ गर्ग 2
इस उपलक्ष में राज्यस्तरीय कार्यक्रम चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास के प्रांगण में आयोजित किया गया था। वहां पर भजन संध्या व कीर्तन का कार्यक्रम रखा गया था जिसमे पद्मश्री से सम्मानित श्री प्रह्लाद टिपानिया ने अपनी भजन व कीर्तन मंडली के साथ संत कबीर को भजनों के माध्यम से अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। मुख्यमंत्री आवास से इस पूरे कार्यक्रम का यूट्यूब के माध्यम से जिलास्तर पर लाइव प्रसारण किया गया।

गुरुग्राम में जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा नेता जी.एल शर्मा, कबीर सभा के प्रधान राकेश कुमार, धानक समाज के प्रधान ओ. पी कायत, जिला कल्याण अधिकारी नरेश कुमार, तहसील कल्याण अधिकारी कमल किशोर, अम्बेडकर सभा के प्रधान बलवान सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page