पानीपत नगर निगम का मुख्य सफाई निरीक्षक 13.70 लाख रु रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

49 / 100
Font Size

चंडीगढ़, 1 जून : हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो की टीम ने सुधीर कुमार, मुख्य सफाई निरीक्षक, नगर निगम, पानीपत को आई0एन0डी0 सेनिटेशन एण्ड सोल्यूशन कम्पनी के प्रशासनिक अधिकारी चंकित डराल से 13,70,000 रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफतार किया है।


ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकरी देते हुए बताया कि श्री चंकित डराल ने एक शिकायत राज्य चौकसी ब्यूरो को दी थी कि उनकी कम्पनी ने पानीपत, रोहतक, बहादुरगढ़, सोनीपत एवं पंचकूला में सडक़ों की सफाई का ठेका ले रखा है। उनकी कम्पनी के डायरेक्टर श्री कृष्ण कुमार ने उसे सूचित किया कि सुधीर कुमार, मुख्य सफाई निरीक्षक, नगर निगम, पानीपत उनके बिल पास करने व सफाई ठेके को आगे बढ़ाने की एवज में 13,70,000 रुपये रिश्वत की मांग कर रहा है, जिसकी डायरेक्टर ने फोन में रिकार्डिंग कर ली है।


प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने रिकार्डिंग की पैन ड्राईव प्रस्तुत की और रिश्वत की सूचना प्राप्त होते ही थाना राज्य चौकसी ब्यूरो, करनाल में भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं में अभियोग दर्ज किया गया। श्री नरसिंह, उप पुलिस अधीक्षक, राज्य चौकसी ब्यूरो के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। श्री कृष्ण कुमार, प्रिन्सिपल, आई.टी.आई. पानीपत को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व श्रीमति अर्चना, सेवादार, आई.टी.आई., पानीपत को छाया गवाह नियुक्त करवाया गया।


उन्होंने बताया कि राज्य चौकसी ब्यूरो की टीम द्वारा ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व छाया गवाह की मौजूदगी में सुधीर कुमार, मुख्य सफाई निरीक्षक, नगर निगम, पानीपत को राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित फायर ब्रिगेड कार्यालय, पानीपत के सामने से 13,70,000 रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफतार किया गया। आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही है, जिसको आज न्यायालय के सामने प्रस्तुत किया जाएगा। अभियोग का अनुसंधान प्रगति पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page