हरियाणा ऑटो चालक संघ ने ऑटो चालकों को तम्बाकू का इस्तेमाल नहीं करने के लिए प्रेरित किया

Font Size

गुरुग्राम : विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर हरियाणा ऑटो चालक संघ सम्बन्धित भारतीय मजदूर संघ की ओर से आज ऑटो चालको व आम लोगों को जागरूक करते हुए उन्हे किसी भी प्रकार के तम्बाकू का इस्तेमाल नहीं करने के लिए प्रेरित किया गया. साथ ही जो साथी तम्बाकू का इस्तेमाल कर रहे थे उनसे तम्बाकू को आगे भविष्य में इस्तेमाल न करने का संकल्प दिलवाया गया. जिन साथियों की जेब में तम्बाकू था, उनका दहन करवाया गया।

इस अवसर पर हरियाणा ऑटों चालक संघ के प्रदेश महामंत्री योगेश शर्मा ने जिला रेडक्रास के सौजन्य से ऑटों चालको व अन्य लागों को खाने का समान देकर भविष्य में कभी भी नशा न करने का आहवान किया. उन्होंने ऑटो चालकों में तम्बाकू को ना और स्वस्थ व सुन्दर जीवन को हां का सन्देश दिया।

योगेश शर्मा ने कहा कि हरियाणा ऑटों चालक संघ पिछले कई वर्षो से युवाओं को जिला रेडक्रास सोसायटी व प्रसाशन के साथ मिलकर तम्बाकू एवं अन्य प्रकार का नशा ना करने की मुहिम चला रहा है। उन्होंने कहा कि आज भी सैकडों युवाओं को नशा छोडने की शपथ दिलाई गई. जिला रेडक्रास सोसायटी के सौजन्य से चिप्स वगैरह बांटकर उनका उत्साह वर्धन किया गया.

योगेश शर्मा ने कहा कि नशा एक व्यक्ति करता है लेकिन उसका नुकसान पूरे परिवार को भुगतना पडता है। उन्होंने ऑटों चालको से आह्वान किया कि जो पैसा आप अपने तंबाकू के लिए खर्च करते हैं  उसको अपने बच्चों व परिवार के विकास पर खर्च करें।

इस अवसर पर योगेश शर्मा ने बताया कि हरियाणा ऑटों चालक संघ ने जिला प्रसाशन से पत्र के माध्यम से मांग की है कि गुरूग्राम के समस्त ऑटों चालकों के लिए विशेष कैम्प लगाकर वैक्सीन लगाने की व्यवस्था करवाई जाए।

योगेश शर्मा ने सभी ऑटों चालकों से निवेदन किया कि आप सभी अपने अपने ऑटों को यूनियन के सिलोखरा कार्यालय से सैनेटार्ठज करवा सकते है. यह सेवा यूनियन की ओर से सभी ऑटों चालकों के लिए निशुल्क जल्द ही शुरू की जा रही है।  इस अवसर पर हरियाणा ऑटो चालक संघ के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page