विधायक सुधीर सिंगला ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से की मांग : पत्रकारों के परिजनों को प्राथमिकता के आधार पर लगे वैक्सीन

Font Size

अनिल विज ने कहा जल्द ही वैक्सीनेशन कार्य का किया जाएगा और विस्तार

गुरुग्राम, 9 मई । गुड़गांव के विधायक सुधीर सिंगला ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मांग की कि पत्रकारों के परिजनों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन लगाई जाए। क्योंकि इनके परिवार हाई रिस्क पर होते हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने विधायक की इस मांग को सैद्धांतिक मंजूरी देते हुए इस बारे में शीघ्र फैसला लेने का आश्वासन दिया।यहां पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में विधायक सुधीर सिंगला ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात की। उन्होंने कोरोना काल में पेश आ रही दिक्कतों का विस्तार से ब्यौरा दिया तथा स्वास्थ्य अधिकारियों को और चुस्त दुरूस्त तरीके से काम करने के निर्देश देने की मांग की।

विधायक ने बताया कि पिछले काफी समय से ऐसी दिक्कतें आ रही हैं कि कोरोना के साथ दूसरी बीमारियों से पीड़ित मरीजों को बेड व इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है। इस स्थिति में स्वास्थ्य अधिकारियों का रवैया टरकाउ ही रहा। उन्होंने कहा कि अब स्थितियां कुछ सुधरी हैं और निजी संस्थान भी कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए आगे आए हैं। इस बीच उन्होंने वैक्सीनेशन का कार्य और व्यवस्थित तरीके से करवाने की गुजारिश की। उन्होंने बताया कि अभी वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इसलिए ऐसी व्यवस्था तैयार करवाने की मांग की कि जिससे 45 वर्श से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीजन की दूसरी डोज व 18 से अधिक आयु के लोगों को पहली डोज लेने में परेशानियां न उठानी पड़े। विधायक ने कहा कि पत्रकारों का लोगों से सीधा संपर्क होता है और ये हाई रिस्क पर होते हैं। ऐसी स्थिति में इनके परिवार भी उच्च रिस्क पर आ जाते हैं। इसलिए पत्रकारों के परिजनों का भी प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जाना चाहिए।विधायक ने कहा कि पिछले दिनों की तुलना में कोरोना के हालातों में सुधार हुआ है।

आने वाले दिनों में जिस तरह से वैक्सीनेशन का विस्तार किया गया उससे स्थितियां और दुरूस्त होंगी। साथ ही उन्होंने मांग की कि वैक्सीनेशन प्रत्येक आयु वर्ग के लोगों को करवाना निष्चित किया जाए ताकि संक्रमण का खतरा कम हो। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विधायक को आश्वासन देते हुए कहा कि इस पर गंभीरता से विचार कर प्राथमिकता के आधार पर फैसला लिया जाएगा। अनिल विज ने माना के कि पत्रकारों के सीधे लोगों से संपर्क में रहने के कारण उनके परिवारजनों के संक्रमण की चपेट में आने का खतरा ज्यादा रहता है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेषन के विस्तार के लिए चरणबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है।

You cannot copy content of this page