डाक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों को पी डब्ल्यू डी रेस्ट में ठहराया जाएगा

Font Size

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने सभी जिले में सरकारी अस्पतालों की डॉक्टरों एवं पारा मेडिकल स्टाफ एवं अन्य आवश्यक सेवा से जुड़े कर्मियों को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में निःशुल्क ठहरने और भोजन मुहैया कराने का निर्णय लिया है. इस आशय का एक पत्र पीडब्ल्यूडी बी एंड आर डिपार्टमेंट के इंजीनियरिंग चीफ की ओर से सभी जिला उपायुक्तों को भेजा गया है।

यह निर्णय प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित मरीजों के इलाज में लगे चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की सुविधा का ख्याल करते हुए लिया गया है। खबर है कि सरकारी अस्पतालों में काम करने वाले डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी भी बड़ी संख्या में कोविड-19 संक्रमण के शिकार होने लगे हैं. गुरुग्राम में भी कई डिप्टी सीएमओ और स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना पोजिटिव हो गए हैं. उन्हें भी आइसोलेशन में रखने की जरूरत है. इसलिए उन्हें अपने परिवार से दूर अलग स्थानों पर ठहराने की व्यवस्था करना सरकार ने जरूरी समझा, जिससे उनके परिवार के अन्य सदस्यों के स्वास्थ्य की सुरक्षा हो सके।

इस व्यवस्था को देखने के लिए सभी जिला उपायुक्तों एवं सिविल सर्जन से अपने अपने जिले में नोडल ऑफिसर नियुक्त करने को कहा गया है। आदेश में इंजीनियरिंग चीफ ने डॉक्टर , पारा मेडिकल स्टाफ और एसेंशियल सर्विस से जुड़े सभी स्टाफ के लिए भोजन और आवश्यक सुविधाएं भी निशुल्क मुहैया कराने को कहा है। सभी जिले की पीडब्ल्यूडी बी एंड आर रेस्ट हाउस में साफ सफाई सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखने पर बल दिया गया है।

You cannot copy content of this page