दिल्ली पुलिस के कर्मी भी बड़ी संख्या में होने लगे कोरोना के शिकार : पुलिस कर्मियों के परिवारों के लिए 3 कोविड सेंटर की स्थापना

Font Size

सुभाष चौधरी

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना संक्रमण ने दिल्ली पुलिस के जवानों और अधिकारियों को भी अपनी गिरफ्त में लेना शुरू कर दिया है. खबर है कि बड़ी संख्या में दिल्ली में पीसीआर में तैनात पुलिसकर्मी कोविड संक्रमित हो गए हैं. इसके कारण दिल्ली पुलिस में कार्यरत जवानों व अधिकारियों के परिवार में भी यहाँ संक्रमण तेजी से फैलने लगा है. इसके मद्दे नजर दिल्ली पुलिस ने पुलिस कर्मियों के परिवारों के ईलाज के लिए 3 कोरोना सेंटर की स्थापना की जा रही है.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने बताया है कि दिल्ली पुलिस के कर्मियों के परिवारों की देखरेख के लिए हमदर्द फाउंडेशन और सेवा भारती के सहयोग से 3 कोविड सेंटर की स्थापना की जा रही है. ये सेंटर शाहदरा, रोहिणी और द्वारका में स्थापित किये जा रहे हैं. उन्होंने बताया है कि शाहदरा में 78 बेड और 20 ऑक्सीजन वाला कोविड केयर सेंटर बन कर तैयार हो चूका है जहां कोविड संक्रमित दिल्ली पुलिस कर्मियों के परिवारों का ईलाज शुरू कर दिया गया है.उनके अनुसार रोहिणी में 20 बेड वाला सेंटर शीघ्र शुरू हो जयेगा.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को दिल्ली पुलिस के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर संदीप ब्याला की ओर से मंगलवार को जारी आदेश में साफ़ कहा गया है कि पीसीआर में तैनात बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किया कि 58 साल से और इससे अधिक उम्र वाले कर्मियों को फिल्ड ड्यूटी/एम् पी वी में आगले आदेश तक तैनात नहीं किया जाए.   

You cannot copy content of this page