टीका उत्सव के उपलक्ष्य में सेक्टर 3, 5 और 6 में 228 लोगों ने ली कोविडशील्ड टीके की पहली डोज़, आर डब्ल्यूए ने किया लोगों प्रेरित

Font Size
टीका उत्सव के उपलक्ष्य में सेक्टर 3, 5 और 6 में 228 लोगों ने ली कोविडशील्ड टीके की पहली डोज़, आर डब्ल्यूए ने किया लोगों प्रेरित 2

गुरुग्राम : शहर के प्रमुख सेक्टर 3 ,5 और 6 में आज कोविड वैक्सिनेशन का तीसरा कैंप आयोजित किया गया। इसमें कुल 228 सेक्टरवासियों ने कोविशिल्ड वैक्सीन का पहला डोज़ लगवाया। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से आज से शुरू किए गए देशव्यापी टीका उत्सव का असर यहाँ भी दिखा जो आगामी 14 अप्रैल तक चलेगा। इसमें आज 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों ने टीके लगवाए।आज यानी 11 अप्रैल को महत्मा ज्योतिबा फुले की जयंती है जबकि 14 अप्रैल को बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की जयंती है जिसे पीएम मोदी ने टीका उत्सव के रूप में मनाने का आह्वान एक दिन पूर्व देश के सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक में किया तह ।इसी को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार ने भी गुरुग्राम सहित सभी ज़िले में टीका उत्सव का आयोजन शुरू किया है। इस मामले मेंसेक्टर 3 ,5 और 6 के आर डब्ल्यू ए के प्रेसिडेंट दिनेश वशिष्ठ ने भी अपने सेक्टरवासियों को इसके लिए प्रेरित किया जिसका ख़ासा असर देखने को मिला।

इस अवसर पर टीका शिविर की व्यवस्था देख रहे दिनेश वशिष्ठ ने बताया कि आज 45 वर्ष से अधिक उम्र के सेक्टरवासियों को टीके की पहली डोज़ दी गयी।टीके की दूसरी दूज 42 दिन बाद दी जाएगी। दिनेश वशिष्ठ प्रेजिडेंट आर डब्लू ए सेक्टर 3 ,5 और 6 के अनुसार सेक्टर 3 ,5 और 6 में उम्मीद से भी ज्यादा लोग पहुँचे। सीनियर सिटीजन सहित सभी ने कोविशिल्ड वैक्सीन लगवाई। उनका कहना था कि लोगों में कुछ भय था लेकिन टीके लगवाने के बाद सभी भ्रांतियाँ समाप्त हो गई। हम अपने सेक्टर के सभी सीनियर सिटीजन और 45 साल से लेकर 60 साल तक के रेसिडेंट्स जिनके शुगर , बी पी , हार्ट से सम्बंधित कोई बीमारी है उनको को भी कोविशिल्ड वैक्सीनेशन के टीके लगवाएंगें।

उन्होंने कहा कि इस शिविर में बुजुर्गों को लाने और उनके घर तक पहुँचाने के लिए एम्बुलेंस का इंतजाम भी किया गया था। शिविर में सभी प्रकार की सुविधाएँ मुहैया कराई गई थी। रितु कटारिया, मिस हरियाणा , पायल जैन समाजसेविका, योगिता धीर, सदस्य माता शीतला श्राइन बोर्ड , रितु चौधरी चेयरपर्सन, नवतरंग, एन जी ओ सैक्टर 3 ,5 और 6 में टीका उत्सव को सफल बनाने में पूरा सहयोग दिया। सेक्टरवासियों ने इस कैंप में अपनी सेवा देने वाली डॉक्टर रेखा, डॉक्टर प्रियंका और उनके स्टाफ का धन्यवाद किया।इस अवसर पर गोबिंद सलूजा, महासचिव, इंदरजीत मेहता प्रेजिडेंट, पंजाबी एकता मंच, जय दयाल कुमार , सुरेश अनेजा और मनोज शर्मा ने कैंप में व्यवस्था बनाने में काफी सहयोग दिया। उन्होंने वहाँ आने वाले सभी रेज़िडेंट्स का मनोबल बढाया। दिनेश वशिष्ठ ने सेक्टरवासियों से अपील की है कि ऐसे सभी रेसिडेंट्स जिन्होंने कोविशिल्ड वैक्सीनेशन का पहला टीका नहीं लगवाया है वो अगले कैंप मैं टीके ज़रूर लगवाएँ क्योंकि हमें इस कोरोना महामारी बीमारी से सभी को बचाना है।

You cannot copy content of this page